Home Tour & Travel CHRISTMAS और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए दुनियाभर में महसूर है ये चर्च

CHRISTMAS और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए दुनियाभर में महसूर है ये चर्च

0
CHRISTMAS और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए दुनियाभर में महसूर है ये चर्च
These churches are the world's largest mahasoor for CHRISTMAS and New Year celebrations.
These churches are the world's largest mahasoor for CHRISTMAS and New Year celebrations.
These churches are the world’s largest mahasoor for CHRISTMAS and New Year celebrations.

दिसंबर आते ही लोग क्रिसमस की तैयारियों में लग जाते है, क्रिसमस के मौके पर हर चर्च को बहुत खुबसूरत तरीके से सजाया जाता है।  क्रिसमस के साथ साथ न्यू ईयर सेलिब्रेशन की तैयारियां भी होने लगती है, आज हम आपको पूरी दुनिया के कुछ ऐसे  चर्चों के बारे में बताने जा रहें है जो अपने क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए जाने जाते है।

1- Spain, Sagrada Familia–  ये चर्च पूरी दुनिया में अपनी वास्तुकला के लिए मशहूर है, क्रिसमस के मौके पर इस चर्च को बहुत सी रंग-बिरंगी लाइट्स से सजाया जाता है।

2- Moscow, Saint Basil Cathedral–  मास्को में बना ये चर्च अपनी खूबसूरती और बनावट के लिए जाना जाता है, क्रिसमस और न्यू के समय यहां पर रौनक ही रौनक दिखाई देती है।

3- Saint Peter’s Basilica–  इटली के इस चर्च को दुनिया का सबसे बड़ा चर्च माना जाता है,  क्रिसमस और न्यू ईयर के समय यहां पर सबसे  टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है, ये चर्च रोम और इटली की सबसे ज्यादा मशहूर चर्च माना जाता है।

ऐसी जगह जहां कोई भी जाता हैं वापस जीवित नहीं लौटता

भूटान की खूबसूरत जगहों के बारे में जाने

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE