Home Latest news यह जानकर शायद आप जीन्स पहनना बंद कर देंगे

यह जानकर शायद आप जीन्स पहनना बंद कर देंगे

0
यह जानकर शायद आप जीन्स पहनना बंद कर देंगे
these losses can be caused by wearing jeans and tight-clothes

these losses can be caused by wearing jeans and tight-clothes

स्किनी जींस और हुडिस पहनते हैं तो सावधान है जी हां, स्किनी टाइट जींस पहनने से बैक पेन बढ़ सकता है ब्रिटिश काइरप्रैक्टिक एसोसिएशन (BCA) के मुता‍बिक, फैशन च्वॉइस आपकी हेल्थ पर सीरियस इंपेक्ट डाल सकती है !

नहाने के यह 5 तरीके, आपको रखेगे गर्मी में तंदरुस्त

BCA के काइरप्रैक्टर टिम हचफूल का कहना है कि हैवी हुड्स से नैक पर स्ट्रेन पड़ता है वहीं स्किनी जींस मोमेंट्स को रिस्ट्रिक्ट करती है!

BCA ने चेतावनी भी दी है कि हाई हील्स, बैकलेस शूज पहनने से भी 1,062 में से 73% को बैक पेन की शिकायत थी!

हरा धनिया सेहत के लिए फायदेमंद, बढाए चेहरे की खूबसूरती

वन थर्ड या‍नि 28% ये बात जानते हैं कि कपड़ों का कमर दर्द, नैक पेन और पोस्चर से सीधा ताल्लुक है, जबकि 33% इस बात से अंजान है!

these losses can be caused by wearing jeans and tight clothes

टिम हचफूल का कहना है कि मुझे इस बात से हैरानी होती है कि मेरे अधिकत्तर मरीजों को ये बात पता ही नहीं होती कि उनके कपड़े और एक्सेसरीज का उनकी बैक हेल्थ और पोस्चर पर इफेक्ट पड़ता है! साथ ही बहुत ही कम लोग हैं जो दर्द को ध्यान में रखकर अपनी आउटफिट को चूज करते हैं!

कुछ ऐसे पर्टिकुलर कपड़ें हैं जिनका हेल्थ पर हिडन इफेक्ट पड़ता है ओवलोडेड और हैवी हैंडबैग्स हेल्थ के लिए बहुत नुकसानदायक है!

गर्मियों में मुंहासों से बचाना चाहते हैं तो अपनाएं ये टिप्स

ठीक ऐसे ही स्किनी जींस, इससे हिप्स, नी की मोमेंट्स ठीक से नहीं हो पाती! हैवी ज्वैलरी, ओवरसाइज स्लिीव्स, हुड भी इसी लिस्ट में आते हैं जो हेल्थ के लिए ठीक नहीं हैं!

टिम हचफूल कहते हैं कि जो भी कपड़े आपके मोमेंट को रोकते हैं या फिर आपको चलने, खड़े होने, या बैठने से रोकते हैं उसका आपकी हेल्थ और पोस्टर पर नेगेटिव इफेक्ट पड़ता है इतना ही नहीं, ये नैक और बैक पेन का कारण भी बनता है ज्वॉइंट पेन का भी ये मुख्य कारण है!

रोजाना अंगूर खाने से इस बीमारी से पाए निजात

लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप फैशन ना करें या फिर अपनी पसंदीदा चीजें ना पहनें बेशक, आप इनका इस्तेमाल करें लेकिन रोजमर्रा में नहीं!

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE