Home Latest news लड़के अपनी स्किन को नेचुरल बनाने के लिए अपनाए ये तरीके

लड़के अपनी स्किन को नेचुरल बनाने के लिए अपनाए ये तरीके

0
लड़के अपनी स्किन को नेचुरल बनाने के लिए अपनाए ये तरीके
BOYS

BOYS

सबगुरु न्यूज़: आप तो ये जानते ही होंगे की अपनी खूबसूरती को लेकर जितनी जागरुक महिलाएं होती हैं उतने पुरूष नहीं होते हैं। लेकिन अब जमाना बदलने लगा है। अब पुरुष भी अपनी त्वचा का महिलाओं की तरह ही ख्याल रखने लगे है। लेकिन उन्हे यह नहीं पता होता कि वे अपनी त्वचा को कैसे नेचुरल रख सकते है। तो आइए आज हम आपको बताते है कि पुरुष अपनी त्वचा की केयर कैसे कर सकते है जिससे वह नेचुरल दिखें।

सपना की शादी का खुलासा और लाखो नौजवानो की चाहत

1. ड्राई स्किन के लिए

पुरुषों को भी अपना चेहरा फेश वॉश से धुलना चाहिए। खासतौर से अगर आप बाइक चलाते हैं तो चेहरे पर धूल वगैरह चिपक जाती है। साधारण साबुन से धोने की बजाए आप फेश वॉश का इस्तेमाल करें, चेहरा दमक उठेगा।

फेश वॉश का इस्तेमाल हमेशा अपनी स्किन और चेहरे की बनावट के हिसाब से करें। मर्दों में ड्राई स्किन के लिए ऐलोवेरा फेसवॉश सबसे बेस्ट है। जबकि ऑयली स्किन वाले पाइनएप्पल फेसवॉश का इस्तेमाल करें।

VIDEO: अमिताभ के साथ PAA मूवी में तरुणी सचदेव की विमान दुर्घटना में मृत्यु

2. दाग-धब्बे दूर करने के लिए

जिन लोगों को चेहरे पर किसी तरह के दाग-धब्बे, पिगमेनटेशन, निशान, झाईयां और सांवलेपन की समस्या है वो लोग नीम फेसवॉश का इस्तेमाल करें। दो-तीन सप्ताह बाद दाग धब्बे खुद ब खुद गायब हो जाएंगे।

VIDEO: TERE NAAM 2 का ट्रेलर हुआ लांच

3. टोनर का करें इस्तेमाल

चेहरा धोने के बाद हमेशा किसी अच्छे टोनर का इस्तेमाल करें। इसके बाद चहरे पर 10 से 20 एसपीएफ की सन्सक्रीम लगाएं।

VIDEO: यहाँ होता है 10 रुपए में लड़की का सौदा

4. चेहरे की सफाई जरूरी

पुरुषों को हर तीन महीने बाद किसी अच्छे सलून या स्किन डॉक्टर के पास जाकर अपने चेहरे की सफाई करनी चाहिए। इससे चेहरे की गंदगी दूर होने के साथ ही ब्लैहेड्स भी दूर होते हैं।

जब मल्लिका शेरावत का हुआ MMS वायरल

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE