Home Rajasthan Ajmer लाइन में सेंध, सड़क पर फैला हजारों लीटर क्रुड ऑयल

लाइन में सेंध, सड़क पर फैला हजारों लीटर क्रुड ऑयल

0
thieves sabotage indian oil pipeline in beawar
thieves sabotage indian oil pipeline in beawar

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर क्षेत्र में इंडियन आयल कॉरपोरेशन की मथुरा की ओर जा रही पाइप लाइन में अज्ञात चोरों के सेंधमारी करने से हजारों लीटर क्रुड ऑयल सड़क पर फेल गया।…

पाइप लाइन में लीकेज की जानकारी शनिवार सुबह उस समय लगी जब लोगों ने ब्यावर से उदयपुर गुरूकुल के समीप गुजर रही पाइप लाइन में लीकेज देखा और वहां काफी मात्रा में क्रुड ऑयल बिखरा देखा।

सूचना पर मौके पर पहुंचे कॉरपोरेशन के अधिकारी और पुलिस ने तत्काल क्षेत्र को सील कर दिया और मौके पर बिखरे ऑयल को भरकर सेंदडा सब स्टेशन पहुंचाया।

मौके पर पहुंचे कॉरपोरेशन के डीजीएम एसपी सक्सैना ने मौका मुआयना किया और पाया कि तेल चोरी के लिए पाइप लाइन में छेद कर रखा हैं और उसे ढक दिया गया ताकि किसी को ऑयल चोरी का पता नहीं चल सकें।

मौके से अधिकारियों को पाइप लाइन में छेद करने वाले औजार भी बरामद किए हैं। कॉरपेारेशन के चीफ मेनेजर जितेन्द्र कुमार ने बताया कि क्रूड ऑयल बिखरे होने की सूचना सवेरे लगभग साढे सात बजे मिली थी। इस पर तुंरत ही खोज दल को वहां भेजा गया ताकि बिखरे ऑयल को समेटा जा सकें।

उल्लेखनीय है कि इसी साल मार्च में भी शेषपुरा गांव में भी लीकेज का मामला सामने आया था और बड़ा हादसा होने से टल गया था। सक्सेना ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here