Home Latest news इस वज़ह से कन्याकुमारी हैं संस्कृति और सभ्यता के लिए लोकप्रिय

इस वज़ह से कन्याकुमारी हैं संस्कृति और सभ्यता के लिए लोकप्रिय

0
इस वज़ह से कन्याकुमारी हैं संस्कृति और सभ्यता के लिए लोकप्रिय
This is Kanyakumari, popular for culture

This is Kanyakumari, popular for culture

सबगुरु न्यूज़: कन्याकुमारी तमिलनाडू का एक बेहद सुंदर सा शहर है। ये वही शहर है जहां हिन्द महासागर, बंगाल की खाड़ी तथा अरब सागर का संगम होता है। यही वजह है कि यहां तरह-तरह के सागर अपने विभिन्न रंगो से मनोरम छटा बिखेरते हैं। कन्याकुमारी शुरू से ही अपनी कला, संस्कृति और सभ्यता के लिए दुनियाभर में काफी फेमस है। इसलिए यहां हर साल देसी और विदेशी पर्यटक अपनी छुट्टियां बिताने जरुर आते हैं।

VIDEO: आपकी सेहत दौरान आपको यह खाना चाहिए

दूर-दूर फैले समुद्र के विशाल लहरों के बीच यहां का सूर्योदय और सूर्यास्त का नजारा बेहद आकर्षक लगता हैं। समुद्र बीच पर फैले रंग बिरंगी रेत इसकी सुंदरता में चार चांद लगा देता है। अगर आप भी ये सब नजारे मिस नहीं करना चाहते हैं तो एक बार कन्याकुमारी का लुफ्त उठाने जरुर जाइये।

VIDEO: 49 फिल्मे फ्लॉप होने के बाद आज बॉलीवुड का खिलाडी…जाने कैसे बदली किस्मत

यहां अपनी छुट्टियां बिताने में आपको एक अलग ही आनंद आएगा। कन्याकुमारी में आपको एक से बढ़कर एक टूरिस्ट प्लेस अपनी ओर खींचेंगी। आइये आज हम आपको बताते हैं कि आपको कन्याकुमारी में कौन-कौन सी जगह जरुर जानी चाहिए। कन्याकुमारी अम्मन मंदिर यहां सबसे फेमस मंदिर। सागर के मुहाने के दाई और स्थित यह एक छोटा सा मंदिर है जो पार्वती को समर्पित है।

जानिए 1 Film के लिए कौन Hero लेता है कितना Charge

मंदिर तीनों समुद्रों के संगम स्थल पर बना हुआ है। यहां सागर की लहरों की आवाज स्वर्ग के संगीत की भांति सुनाई देती है। यहां गांधी स्मारक भी काफी फेमस है। यह स्मारक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को समर्पित है। यही पर महात्मा गांधी की चिता की राख रखी हुई है। इस स्मारक की स्थापना 1956 में हुई थी। महात्मा गांधी 1937 में यहां आए थे। उनकी मृत्‍यु के बाद 1948 में कन्याकुमारी में ही उनकी अस्थियां विसर्जित की गई थी।

VIDEO: मंजिल तक पहुंचने की हर चौट का पैकेज है यह Video

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE