यह है दुनिया का सबसे खतरनाक आइलैंड

 

This is the world's most dangerous island

This is the world’s most dangerous island

दुनिया में बहुत सी जगह ऐसी हैं जहाँ पर जाना हमारे लिए खतरे से खाली नहीं है. कुछ भूतिया जगह होती हैं, कुछ होती हैं जो बुरी आत्मा का वास होता है और कुछ ऐसी ही रहस्मयी जगह होती हैं . आज एक और ऐसी ही जगह के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जहाँ पर इंसानों का जाना बैन है. ये आइलैंड ब्राज़ील में है जिसका नाम ‘इलाहा दा क्यूइमादा’ (Ilha da Queimada) है. इसे दुनिया का सबसे खतरनाक आइलैंड कहा जाता है.

तुर्की की झील के अंदर प्राचीन महल की खोज

ऐसा भी कहते हैं, जो कोई वहां गया है वह जिंदा वापस नहीं लौट पाया है. इसी के चलते वहां इंसानों के जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. ये है एक स्नेक आइलैंड जहाँ पर दुनिया भर के सांप मौजूद हैं और बहुत ही जहरीले.

इनका जहर इतना खतरनाक है कि इंसान के शरीर में चढ़ते ही ये उसका रंग काला कर देता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 4,30,000 वर्ग मीटर में फैले इस आइलैंड पर 1000 से भी अधिक और अलग-अलग प्रजाति के खतरनाक सांप पाए जातें हैं. यहां जाने की अनुमति केवल कुछ वैज्ञानिकों को ही मिली है, जो हर साल सांपों के अध्ययन के लिए जाते हैं.

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE