Home Latest news ऐसे करिए सुरक्षित एअर ट्रेवल

ऐसे करिए सुरक्षित एअर ट्रेवल

0
ऐसे करिए सुरक्षित एअर ट्रेवल

ट्रेवल करना किसी को भी अच्छा लगता है, लेकिन लंबे सफर में आपको थकान महसूस होने के साथ ही बोरियत भी होने लगती है। और बात हो एयर ट्रेवल कि तो अधिक ध्यान देने कि जरुरत है। क्योंकि इस ट्रेवल के दौरान, मैटर यह भी करता है 10 या 12 घंटे की लंबी फ्लाइट में आप खुद को कैसे बीजी रखते है और क्या खाते हैं और कैसे रिलेक्स रहते हैं।

पानी की लहरों के साथ हिलौरे का मजा ‘रिवर राफ्टिंग’

वैसे हवाईजहाज से सफर करना दूसरे साधनो की बजाय ज्यादा सेफ समझा जाता है क्योंकि यह सामान्य, सेफर तथा हेल्दी एन्वाइरन्मेंट में होता है, लेकिन सफर करने से पहले आपको चाहिए कि जिस एयरलाइन मे आप ट्रेवलिंग कर रहें है उनसे पूरी जानकारी ले ले ताकि सफर में किसी तरह कि कोई परेशानी न हो।

शराब पीकर लड़की ने कि पुलिस से की हाथा पाई

जैसे कि आप अगर बीपी या डायबीटिज के पैशेंट है पूरी जानकारी लेनी ही अच्छी है, ताकि सफर दुखत होने के बाजए सुखद हो। एयरलाइन मे सफर करते समय टेंप्रेचर बदलता रहता है जिसमे आप तो अडजस्ट कर सकते हैं लेकिन शायद आपके पैरों को गवारा नही होता और वह सूज सकते हैं, इसलिए कम्फर्टेब्ल शूज पहने।

विश्व में 5 सबसे बेहतरीन तेज बाइक 2017

फूड के मामले हो जाएं स्मार्ट

आप ट्रैवल के दौरान क्या खाते हैं, ये आपको बहुत प्रभावित करता है। बोर्डिंग से पहले हैवी मील लेना अवॉइड करें। ब्रेड, मीट, वाइट सॉस, बर्गर जैसे चीजें ठीक नहीं है। इनमें कार्बोहाइड्रेट्स ज्यादा होते हैं, जिससे स्वेलिंग हो सकती है। इसके अलावा, हाई शुगर आपको हाइपरऐक्टिव बना सकती है। साल्टी फूड से वाटर रिटेंशन हो सकता है।

विश्व में 5 सबसे तेज रोबोट

आप ऐसी हल्की डाइट लें, जिसमें प्रोटीन ज्यादा हो। अल्कोहल और कैफीन बेस्ड ड्रिंक्स अवॉइड करें। इनसे डिहाइड्रेशन की प्रॉब्लम हो सकती है। एयरलाइन्स मे सफर करते समय आपकी रॉ फूड दिया जाता है जैसे सलाद, कटे हुए फल वगैरह जिनमे कच्चा अंडा जैसे मायोनिस आदि पदार्थ होते है जिनसे फुड पॉयजनिंग तथा इन्फेक्शन हो सकता है इसलिए इनसे परहेज करें, हो सके तो खूब पानी पीएं और चाय या कॉफी कम से कम पीए, थोड़ी थोड़ी देर मे हॉट फूड की छोटी छोटी मील्स लेते रहें।

रहें एक्टिव

लंबी फ्लाइट में एक ही पॉजिशन में बैठे रहने से प्रॉब्लम हो सकती है। बेस्ट रहेगा कि आप मूव करते रहें।अपने पैरों को इधर-उधर घुमाएं। उंगलियों को थोड़ा मोड़ते रहें। कुछ घंटों बाद अपनी सीट से उठें भी। अगरआपका सोने का मन है, तो सही पॉजिशन में ही सोएं। गर्दन को मोड़कर ना सोएं। इससे बाद में दर्द होसकता है।

वायरल हो रहा हैं बिगबॉस में आई इस लड़की का ये वीडियो

खूब पानी पीएं, जो हाइड्रेशन में हेल्प करेगा। वहीं अगर आपकी स्किन ड्राई है, तो सफर के दौरान इसके और ड्राई होने के चांसेज हैं। अगर स्किन ऑयली है, तो ब्रेकआउट्स हो सकते हैं। बेहतर है कि आप कम मेकअप लगाएं या ना लगाएं। एक मॉइश्चराइजर और लिप बाम कैरी करना ठीक रहेगा।

बी रिलेक्स

जब भी एयर होस्टेस आपसे सीट बेल्ट बांधने को कहे तो सीट बेल्ट जरूर लगाएं, कभी कभी खराब मौसम के कारण पाइलट पहले ही बता देता है कि आगे उबड़ खाबड़ रास्ता है और ढ़चके लग सकते हैं तो अपनी सीट लगा लीजिए, इसीलिए किसी भी प्रकार की असावधानी से तौबा करें और सीट बेल्ट जरूर लगाए।

दुनिया को अपनी और आकर्षित करने वाली भारत में हैं ये…

बहुत से लोगों मे देखा जाता है कि वह फाइट के टेक ऑफ तथा लैंडिंग के समय घबरा जाते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल ना करें, एयरलाइन मे आपके लिए ऑक्सीजन का पूरा बंदोबस्त होता है भले ही आपकी फ्लाइट कितनी ही उँचाई पर उड़े आपको सांस लेने मे कोई परेशानी नही होती।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE