‘टाइगर जिंदा है’ ने पहले सप्ताहांत में कमाए 100 करोड़

tiger zinda hai box office collection : salman khan-starrer to cross Rs 100 crore mark on its third day
tiger zinda hai box office collection : salman khan-starrer to cross Rs 100 crore mark on its third day

मुंबई। बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की सफलता की कहानी जारी है। जासूसी पर आधारित फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ने अपनी रिलीज के तीन दिनों में ही 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया।

निर्माताओं के मुताबिक 22 दिसम्बर को रिलीज ‘टाइगर जिंदा है’ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। फिल्म ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में 114.93 करोड़ रुपए की कमाई की है।

एक बयान में कहा गया है कि टाइगर जिंदा है ने अपने पहले दिन 34.10 करोड़, उसके अगले दिन शनिवार को 35.30 करोड़ और रविवार को 45.53 करोड़ रुपए इकठ्ठा किए। तीन दिनों में फिल्म में कुल 114.93 करोड़ रुपए की कमाई की।

अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित टाइगर जिंदा है कबीर खान द्वारा निर्देशित एक था टाइगर की अगली कड़ी है। फिल्म को यशराज फिल्मस ने समर्थन दिया है। इस फिल्म के साथ ही सलमान कटरीना की जोड़ी पांच साल बाद पर्दे पर वापसी कर रही है।

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के मुताबिक ‘टाइगर जिंदा है’ जिसका बजट 150 करोड़ रुपए का है, उसे भारत में 4,600 और विदेशों में 1,100 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। फिल्म के बजट में विज्ञापन और प्रचार शामिल हैं।

पूर्व-पश्चिम-उत्तर-दक्षिण में ‘टाइगर जिंदा है’ ने तीन दिनों में धमाल मचा दिया है। फिल्म के व्यापार में जबरदस्त वृद्धि देखी गई है। चाहे वे शहर और शहर से बाहर, बहु पर्दों की बात हो एकल स्क्रीन की फिल्म ने तहलका मचा दिया है। फिल्म ने शुक्रवार को 34.10 करोड़, शनिवार को 35.30 करोड़ और रविवार को 45.53 करोड़ रुपए इकठ्ठा किए। तीन दिनों में फिल्म में कुल 114.93 करोड़ रुपए की कमाई की।

उन्होंने यह भी कहा कि सलमान की यह 12वीं फिल्म है जिसने 100 करोड़ के आंकड़े को छुआ है। किसी अन्य अभिनेता ने ऐसा कारनामा नहीं किया है।