Home Latest news कुछ इस तरह चमकाएं शीशे की क्रॉकरी

कुछ इस तरह चमकाएं शीशे की क्रॉकरी

0
कुछ इस तरह चमकाएं शीशे की क्रॉकरी
Detergeant biologique, vinaigre blanc, citron et bicarbonate de sodium.

शीशे कि क्रॉकरी अपने आप में स्टाइलिश और आकर्षक होती है। यह हर सिम्पल सी दिखने वाली डाइनिंग टेेबिल का लुक एकाएक बदल कर रख देती है।

खूबसूरत दिखने वाले कि नाजुक कांच कि क्रोकरी ​मिनटों में ही गंदी भी हो जाती है। और थोड़ी-सी लापरवाही का असर ग्लास की क्रॉकरी पर तुरंत नजर आने लगता है। तो आइए आज जानते है कि कैसे बरकरार रखें इनकी चमक हमेशा…

  1.  ग्लास की क्रॉकरी को साफ करने के लिए हमेशा गर्म या गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। इनकी सफाई के लिए डिटर्जेंट का इस्तेमाल भी बहुत कम मात्रा में ही करें। गर्म पानी चिकनाई के साथ-साथ बैक्टीरिया को भी पूरी तरह से खत्म कर देगा।

2. चाहती हैं कि आपकी पसंदीदा ग्लास क्रॉकरी पर जिद्दी निशान न पड़ें तो इस्तेमाल के तुरंत बाद उन्हें गुनगुने पानी से धो दें।

3. एक टब में तीन से चार कप पानी डालें और उसमें थोड़ा-सा विनिगर डालें। अपनी क्रॉकरी को गुनगुने पानी से धोने के बाद विनिगर वाले इस मिश्रण में थोड़ी देर के लिए डुबो दें। इसके बाद क्रॉकरी को पानी से नहीं धोएं।

4. गुनगुने पानी से क्रॉकरी को धोने के बाद उन पर नीबू के टुकड़ों को रगड़ें। क्रॉकरी से सारे निशान गायब हो जाएंगे। इसके बाद पानी से क्रॉकरी को एक बार और धो लें।

5. ब्रश पर टूथपेस्ट लगाकर पूरी क्रॉकरी को साफ करें और उसके बाद गुनगुने पानी से क्रॉकरी को धो लें। टूथपेस्ट पूरी क्रॉकरी में लगाएं।