Home Rajasthan Ajmer अजमेर में तिरंगा मार्च : देशभक्ति के माहौल से महक उठा जर्रा जर्रा

अजमेर में तिरंगा मार्च : देशभक्ति के माहौल से महक उठा जर्रा जर्रा

0
अजमेर में तिरंगा मार्च : देशभक्ति के माहौल से महक  उठा जर्रा जर्रा
अजमेर में तिरंगा यात्रा में उमडे लोग

अजमेर। स्वाधीनता दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को अजमेर शहर देशभक्ति के माहौल से भर उठा। मौका था तिरंगा मार्च का। शहर में कई स्थानों पर तिरंगा यात्रा का आयोजन हुआ। यह पहला मौका था जब किसी कार्यक्रम में राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठनों ने सामूहिक तौर पर शिरकत की और रैली में शिरकत की।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और उसके अनुषांगिक संगठनों के अलावा भाजपा और कई छात्र संगठनों और संस्थाओं से जुडे कार्यकर्ताओं और नेताओं में देशभक्ति का भाव कुलांचे मारता रही।

इस कार्यक्रम में मातृशक्ति ने शिरकत कर माहौल को रानी लक्ष्मीबाई के तेज से ओतप्रोत कर दिया। शहर के मुख्य मार्गों से वाहन रैली के रूप में निकले तिरंगा मार्च का रास्तें में भरपूर स्वागत किया गया।

दरगाह के बाहर भी तिरंगा मार्च

ख्वाजा साहब की दरगाह के बाहर जब नन्हें मुन्ने बच्चे तिरंगा थामे खडे नजर आए तो बरबस सबकी निगाहे थम गई। हर गुजरता राहगीर भी कुछ पल के लिए रुक गया। बतादें कि सोमवार को शहर आयोजित ​तिरंगा मार्च में मदरसों के बच्चों ने भी तिरंगा झण्डा थाम कर नन्हीं सी उम्र में देशभक्ति का जो जज्बा दिखाया उसकी हर तरफ तारीफ हो रही है।

स्वाधीनता दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार सुबह 11 बजे दरगाह के मुख्यद्वार पर बड़ी संख्या में मदरसों में पढने वाले बालक बालिकाए जमा हुए। सभी ने हाथों में तिरंगा झण्डा थाम रखा था। वे पूरे जोश और उत्साह के साथ हिन्दुस्तान जिंदाबाद, मादरे वतन व भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। इस अवसर पर एडीजे राकेश गोरा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (सिटी) अरविंद कुमार सेंगवा, उप अधीक्षक ओमप्रकाश मीणा समेत बडी संख्या में गणमान्यजन मौजूद थे।