Home Health कैंसर से बचने के लिए करे रोजाना एक्सरसाइज

कैंसर से बचने के लिए करे रोजाना एक्सरसाइज

0
कैंसर से बचने के लिए करे रोजाना एक्सरसाइज

LIFESTYLE

बदलते लाइफस्टाइल के साथ कैंसर जैसी बीमारियां भी खूब फैल रही हैं। कैंसर आजकल महामारी की तरह हो गई है लेकिन अगर आप अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ बातों का ध्यान रखेंगे तो इस बीमारी से बचा सकता है।

पपीते के बीज और शहद के मिश्रण से इतने सारे फायदे

क्या आप जानते हैं कि कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से बचने के क्या उपाय हैं। शायद आपको जान कर हैरानी हो लेकिन वजन में अचानक गिरावट आने से भी कैंसर होने का खतरा होता है। अगर आपका वजन अचानक से कम होने लगता है तो जल्दी से डॉक्टर को दिखाएं।

दिव्या भारती की अंतिम वीडियो

पेट, सीने और आंतों में कैंसर होने का शुरुआती लक्षण यही होता है। मोनोपॉज के बाद कई महिलाएं हारमोन्‍स ट्रांसप्‍लांट थेरेपी करवाती हैं। देखा गया है कि यह थेरेपी करवाने के बाद महिलाओं में ब्रेस्ट और यूटेराइन कैंसर का खतरा बढ़ जाता है।

ऐश्वर्या राय बच्चन ने माँगा तलाक आखिर क्यों देखिये

मीट खाने से कोलेन कैंसर का खतरा रहता है। कोलेन कैंसर से बचने के लिए ज्‍यादा से ज्‍यादा फल और सब्‍जी का सेवन करें। कैंसर से बचने के लिए रोजाना एक्सरसाइज करें खान-पान का ध्यान दें और खूब जूस पिएं|

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE