Home Health पेट के कैंसर से बचना हैं तो इसका सेवन करें

पेट के कैंसर से बचना हैं तो इसका सेवन करें

0
पेट के कैंसर से बचना हैं तो इसका सेवन करें
eat tomato daily to increase hemoglobin

eat tomato daily to increase hemoglobin

टमाटर खाना लोग अक्सर पसन्द करते हैं इसे खाने से हम पेट के कैंसर से बच सकते हैं | एक स्टडी के मुताबिक टमाटर का अर्क पेट की कैंसर कोशिकाओं के विकास और घातक क्लोनिंग को रोक सकता है। इस स्टडी में शोधकर्ताओं ने गैस्ट्रिक कैंसर सेल लाइनों की समस्या से निजात पाने के लिए पूरे टमाटर के अर्क का विश्लेषण किया है।

हल्के में न लेवें गर्मियों मे होने वाली बीमारियों को

इटली के ऑर्कोलॉजी रिसर्च सेंटर ऑफ मर्कोग्लिआनो (सीआरओएम) के शोधकर्ता डैनीला बैरोन ने कहा, ‘उनके विरोधाभासी प्रभाव विशिष्ट घटकों से संबंधित नहीं हैं, जैसे कि लाइकोपीन, बल्कि यह सुझाव देते हैं कि टमाटर को पूरी तरह से माना जाएगा।’

HOT NEWS UPDATE VIDEO: DSLR का सबसे सस्ता मार्केट आधी से भी कम रेट में कैमरे

सैन मैरज़ानो और कोर्बरिनो टमाटर की किस्मों के एक्स्ट्रेक्ट्स में घातक कोशिकाओं के विकास और क्लोनिंग व्यवहार को बाधित करने में सक्षम थे।

चिकनपॉक्स से बचाव एवं उपचार में कारगर है होम्योपैथी

स्टडी में बताया गया है कि पूरे टमाटर के साथ उपचार कोशिकाओं के भीतर प्रमुख प्रक्रियाओं को प्रभावित करता है, जिससे उनकी माइग्रेशन क्षमता में बाधा आती है, रेटिनोब्लास्टोमा परिवार प्रोटीन और विशिष्ट सेल चक्र अवरोधकों के मॉड्यूलेशन के माध्यम से कोशिका चक्र को ग्रस्त कर लेती है, और आखिरकार एपप्टोसिस के माध्यम से कैंसर कोशिका मृत्यु के लिए प्रेरित करती है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: PK फिल्म के कुछ अनदेखे सीन देखे इस वीडियो में

इटली में सिएना विश्वविद्यालय के प्रोफेसर एंटोनियो गियोरडानो ने कहा, ‘हमारे परिणाम न सिर्फ विशिष्ट पोषक तत्वों के संभावित उपयोग का मूल्यांकन करते हैं बल्कि कैंसर की रोकथाम की स्थापना में भी पारंपरिक चिकित्सा के साथ सहायक रणनीति निभाते है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: विराट कोहली के आए आंसू अनुष्का शर्मा के सामने

गैस्ट्रिक कैंसर दुनिया में कैंसर का चौथा सबसे आम प्रकार है और यह आनुवंशिक कारणों, हेलिकॉबैक्टर पाइलोरी संक्रमण और खाने की आदतों जैसे स्मोक्ड और नमकीन भोजन के उपभोग के साथ जुड़ा हुआ है।

नजरअंदाज नहीं कर सकते आलू के ये फायदे

दुनिया भर में टमाटर खाया जाता है और यह भूमध्य आहार का एक मुख्य भाग है। टमाटर को कैंसर के जोखिम को कम करने के लिए लोकप्रिय माना जाता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE