टोयोटा ने दिखाई नई कैमरी की झलक

टोयोटा ने कैमरी सेडान के फेसलिफ्ट अवतार की टीज़र इमेज़ जारी की है। इसे 2017 डेट्रॉयट मोटर शो के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। अमेरिका में इसकी बिक्री जनवरी 2017 में शुरू होगी। भारत में इसे साल 2018 की शुरूआत में उतारा जा सकता है।

 Toyota showed a glimpse of the new Camry

Toyota showed a glimpse of the new Camry

कंपनी द्वारा जारी टीज़र इमेज़ पर ‘एक्सएसई’ बैजिंग दी गई है। इस में कार के पिछले हिस्से की झलक दिखाई गई है। तस्वीरों पर गौर करें तो नई कैमरी का डिजायन काफी शार्प और आकर्षक है। इस में पीछे की तरफ दमदार और मजबूत बूट लगा है, जिसमें स्वूपी विंडशेल्ड दिया गया है। साइड में शोल्डर लाइन दी गई है, जो बड़ी साइज की एलईडी टेललाइट में जाकर मिल जाती है। यहां आपको बूट-लिप स्पॉइलर भी दिखाई देगा। संभावना है कि यह पहले से ज्यादा पावरफुल और फर्तीली होगी।

नई टोयोटा कैमरी को कंपनी के टीएनजीए प्लेटफार्म पर तैयार किया है। संभावना है इसमें कई इंजन के विकल्प मिलेंगे। अटकलें हैं कि इसका माइलेज भी पहले से बेहतर होगा।

Toyota showed a glimpse of the new Camry
Toyota showed a glimpse of the new Camry

बात करें मौजूदा टोयोटा कैमरी की तो इसमें 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन और 605 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है। पेट्रोल इंजन की पावर 181 पीएस है, जबकि इनकी संयुक्त पावर 205 पीएस है। इसकी शुरूआती कीमत 30.28 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इसका मुकाबला होंडा की अकॉर्ड से है।