Home Sirohi Aburoad सिरोही और पालनपुर में बारिश से अहमदाबाद जाने वाला रास्ता बाधित

सिरोही और पालनपुर में बारिश से अहमदाबाद जाने वाला रास्ता बाधित

0
सिरोही और पालनपुर में बारिश से अहमदाबाद जाने वाला रास्ता बाधित
traffic jam between palanpur and aburoad
traffic jam between palanpur and aburoad

सबगुरु न्यूज-सिरोही। लगातार 96 घंटे से हो रही बारिश ने सोमवार से ही सिरोही जिले और इससे सटे हुए गुजरात के सीमावर्ती बनासकाठा जिले के लोगों का जनजीवन प्रभावित करना शुरू कर दिया है। पालनपुर में फोरलेन पर स्थित चैराहे पर बारिश का पानी जमा चलने से यहां पर यातायात को रोक दिया गया है। इससे पालनपुर से आबूरोड तक करीब बाइस किलोमीटर से भी लम्बा जाम लग गया है।

पालनपुर शहर में सांईबाबा मंदिर के पास हाइवे पर आठ फीट से ज्यादा पानी चलने से अब इस आबूरोड-अहमदाबाद मार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया है। लगातार 95 घंटे से हो रही बारिश का असर यह हुआ कि यहां पालनपुर में बरसाती नदियां उफान पर आ गई नेशनल हाइवे संख्या 62 पर पालनपुर में यातायात को प्रशासन ने रोक दिया।

इस मार्ग पर यातायात बंद होने के कारण सिरोही जिले में भी फोरलेन के दोनों तरफ वाहनों का जमावडा होने लगा है। इधर सिरोही में टनल के पास फोरलेन पर सडक धंसने और बाहरी घाटे में चट्टाने गिरने से यातायात बाधित हुआ है। सिरोही से रेवदर होते हुए कांडला जाने वाला रास्ते पर नदियों के उफान पर चलने के कारण यातायात को रोका हुआ है या डायवर्ट किया गया है।

जावाल-बरलूट के बीच नवनिर्मित पुलिया के टूट जाने से सिरोही से जालोर जाने वाला रास्ता भी बंद हो गया है। ऐसे में सिरोही से शिवगंज होते हुए जयपुर और पिण्डवाडा होते हुए उदयपुर जाने के रास्ते पर ही यातायात निर्बाध गति से चालू है। इसे सिरोही जिले में फल-सब्जी, दूध जैसी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी प्रभावित हुई है। ग्रामीण क्षेत्रों में नदी नालों में पानी चलने से वहां पर से भी दूध-सब्जियां आदि शहरी क्षेत्रों में नहीं आ पा रही हैं।