Home Rajasthan Jalore इस तरह फुंक गया ट्रांसफार्मर, कब जागेगा बिजली विभाग

इस तरह फुंक गया ट्रांसफार्मर, कब जागेगा बिजली विभाग

0
इस तरह फुंक गया ट्रांसफार्मर, कब जागेगा बिजली विभाग

modran news

मोदरान। समीपवर्ती गांव सेरणा में एक बार फिर बिजली के तार झाडियों को छू जाने के कारण लगी आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया और ट्रांसफार्मर खाक हो गया।

इसती बडी घटना के बाद भी बिजली महकमा नहीं चेता और हालात जस के तस बने हुए हैं। यहां वहां लटके ढीले तारों और समय पर रखरखाव न होने से आए दिन कोई न कोई हादसा होता रहता है।

अब तो बिजली विभाग के लापरवाही के चलते ग्रामीणों में दहशत बनी रहती है कि कहीं उनके आस पास कोई ऐसी घटना न हो जाए। कुछ दिन पहले इसी स्थान के करीब आग लगी थी तब चक्की की केबल और समीप के मंदिर की मेड जलकर खाक हो गई थी।

ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली विभाग के लाइनमेन और रखरखाव से जुडे अधिकारियों की लापरवाही के कारण ये हादसे होते हैं। समय पर यदि सारसंभाल कर ली जाए तो हादसों को रोका जा सकता है।

कई बार ग्रामीण इस बात का आग्रह कर चुके हैं की बिजली की लाइनों के करीब से खडी झाडियों को हटाया जाए लेकिन विभाग इस पर ध्यान ही नहीं देता। लाइनमेन को शिकायत करते हैं तो उसका जवाब होता है कि अपने पैसे खर्च करके झाडियों को हटवा लो।

राजस्थान सम्पर्क पोर्टल व हेल्पलाइन नंबर पर भी इस बारे में शिकायत हो चुकी है लेकिन अभी तक बिजली अधिकारिओ ओर जिला प्रशासन इस समस्या के प्रति गंभीरता नहीं दिखा रहा।