Home Breaking ट्रंप ने नेचर रिजर्व के पास खनन पर लगे प्रतिबंध को हटाया

ट्रंप ने नेचर रिजर्व के पास खनन पर लगे प्रतिबंध को हटाया

0
ट्रंप ने नेचर रिजर्व के पास खनन पर लगे प्रतिबंध को हटाया
Trump removed mining ban near Nature Reserve
Trump removed mining ban near Nature Reserve
Trump removed mining ban near Nature Reserve

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने मिनेसोटा के नेचर रिजर्व की सीमा के पास तांबे और निकल के खनन के लिए पट्टे देने का निर्णय किया है जिसके साथ ही पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा प्रशासन द्वारा इस इलाके में खनन पर लगाया गया प्रतिबंध हट गया है।

प्रशासन ने शनिवार को घोषणा कर कहा कि नए ठेके चिली की खनन क्षेत्र की कंपनी एंटोफागास्ता पीएलसी की सहायक ट्विन मेटल्स मिनेसोटा की योजनाओं का रास्ता साफ करेगी।

एंटोफागास्ता PLC का स्वामित्व चिली के अरबपति एंडोरिको लुक्सिक के पास है। कंपनी इससे पहले भी तांबे और निकल के खनन के लिए परियोजना पेश कर चुकी है।

वहीं, दो वर्ष पहले ओबामा सरकार ने खूबसूरत बाउंडरी वॉटर्स कनोए एरिया वाइल्डरनेस को अम्लीय दूषित तत्वों से बचाने के लिए खनन परियोजनाओं पर प्रतिबंध लगा दिया था।

इसे सुनने के लिए ALIA BHATT तक हुई बेताब

अमेरिकी मीडिया ने यह भी बताया कि ट्रंप की बेटी इवांका और उनके पति जैरेड कुशनर ने लुक्सिक से एक महीने के लिए 15,000 डॉलर में एक घर किराए पर लिया था।

सलमान खान तक को नहीं छोरा बेइज़्ज़त करने में

इन दोनों के संबंधों के बारे में पूछे जाने पर एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि खनन के पट्टों और घर के किराए के बीच किसी भी प्रकार संबंध नहीं है।

1920 से भी डरावनी हो सकती है यह फिल्म

ट्विन मेटल्स मिनेसोटा ने एक बयान में ट्रंप प्रशासन के फैसले का स्वागत करते हुए इसे अमेरिकी खनन परियोजनाओं में निवेश की निश्चितता सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम करार दिया है। ट्विन मेटल्स मिनेसोटा ने 2.8 अरब डॉलर से अधिक का निवेश और 650 नौकरियों का निर्माण करने का वादा किया।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE