Home World Europe/America पूर्व एनएसए फ्लिन ने एफबीआई के समक्ष झूठी गवाही का अपराध कबूला

पूर्व एनएसए फ्लिन ने एफबीआई के समक्ष झूठी गवाही का अपराध कबूला

0
पूर्व एनएसए फ्लिन ने एफबीआई के समक्ष झूठी गवाही का अपराध कबूला
Trump-Russia : Michael Flynn admits lying to FBI
Trump-Russia : Michael Flynn admits lying to FBI
Trump-Russia : Michael Flynn admits lying to FBI

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन ने ट्रंप के राष्ट्रपति बनने से पहले रूस के राजदूत से मिलने और इस संबंध में एफबीआई से झूठ बोलने के अपराध को स्वीकार कर लिया है।

माइकल फ्लिन राष्ट्रपति ट्रंप प्रशासन में सिर्फ 24 दिन ही पद पर रहे। रूस से संपर्क को लेकर उपराष्ट्रपति माइक पेंस के भ्रमित करने को लेकर उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था। फ्लिन को पांच साल कैद तक की सजा हो सकती है।

अमरीकी डिस्ट्रिक्ट जज रूडोल्फ कोंट्रेरस के समक्ष सुनवाई के दौरान फ्लिन ने स्वीकार किया कि उन्होंने अमरीका में रूस के राजदूत सर्गेइ से संपर्क साधने को लेकर एफबीआई के समक्ष गलत बयान दिए थे।

उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव 2016 में रूस की कथित भागीदारी की जांच कर रहे विशेष काउंसल रॉबर्ट म्यूलर से सहयोग करने का भी वादा किया।

पूर्व एनएसए के आरोप स्वीकारने के बाद अमेरिकी शेयर लुढ़के

अमरीका के पूर्व एनएसए माइकल फ्लिन द्वारा ट्रंप के राष्ट्रपति बनने से पहले रूसी राजदूत से मिलने के आरोप स्वीकार कर लेने के बाद अमरीकी शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। डॉव जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज में 245.13 अंकों यानी 1.01 फीसदी की गिरावट के साथ 24,027.22 पर बंद हुआ।

एसएंडपी 500 सूचकांक 28.07 अंकों यानी 1.06 फीसदी की कमजोरी के साथ 2,619.51 पर बंद हुआ। नैस्डैक कंपोजिट सूचकांक 96.18 अंकों यानी 1.40 फीसदी की कमजोरी के साथ 6,777.79 पर बंद हुआ।

विश्लेषकों का कहना है कि बाजारों में अनिश्चितताएं बनी हुई हैं। निवेशकों को कर सुधारों को लेकर सीनेट की वोटिंग का इंतजार है। अमरीकी सीनेट की बजट समिति ने मंगलवार को रिपब्लिकन कर विधेयक को मंजूरी दे दी थी।