Home Latest news क्या आप जानतें हैं गालियों के पीछे का सच

क्या आप जानतें हैं गालियों के पीछे का सच

0
क्या आप जानतें हैं गालियों के पीछे का सच
Truth behind abuse

 

Truth behind abuse

क्या आप भी गली बोलते हैं ,क्या आप उन लोगों से हमेशा नाराज रहते हैं, जो ज्यादा अपशब्दों का इस्तेमाल करता है? लेकिन आपको बता दूं कि वे अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा ईमानदार हो सकते हैं।

HOT NEWS UPDATE देखिये 10 बेहतरीन गेम्स जो की हो गए है banned

वैज्ञानिकों ने अपने शोध में पाया कि जो लोग बिना किसी लाग-लपेट के अक्सर कुछ भी बोल देते हैं, उन लोगों का झूठ और छल-कपट से संबंध होने की संभावना बहुत ही कम होती है ।  वे लोग उन गालियों में काफी अश्लील भाषा का इस्तेमाल करते हैं, जिनमें से कुछ को समाज में अनुचित और अस्वीकार्य माना जाता है ।

HOT NEWS UPDATE देखते हैं दुनिया क़े कुछ 5 अजीबो ग़रीब बाथरूम

ऐसी भाषा अक्सर यौन दुराचार, निंदा और अन्य असभ्य शब्दावलियों में आती है । 

आमतौर पर ऐसे शब्द गुस्सा, हताशा और आश्चर्य जैसी भावनाओं को जाहिर करने से संबंधित होता है ।  हालांकि ऐसे अपशब्दों का इस्तेमाल मनोरंजन करने और दर्शकों का दिल जीतने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है ।

HOT NEWS UPDATE देख कर होजाएंगे हैरान मरने के बाद क्या होता है 

शोधकर्ताओं ने बताया कि बेईमानी और गाली बकना प्राय: असमाजिक और अनैतिक समझा जाता है । वहीं दूसरी तरफ इसको ईमानदारी के साथ सकारात्मक रूप से जोड़ा जाता है ।  आमतौर पर इसका इस्तेमाल निष्कपट भावना और ईमानदारी को व्यक्त करने के लिए किया जाता है ।

HOT NEWS UPDATE दूल्हे ने शादी के मंडप में दुल्हन के साथ किया

ब्रिटेन के कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के डेविड स्टीलवेल का कहना है, गाली देना और बेईमानी के बीच एक जटिल संबंध होता है।  गाली देना अक्सर अनुचित व असभ्य आचरण होता है, लेकिन यह ईमानदारी से किसी की अपनी राय व्यक्त करने का जरिया भी हो सकता है ।

स्टीलवेल ने बताया, वे लोग बिल्कुल अपनी भाषा को बिना लाग-लपेट के प्रयोग करते हैं, जो ज्यादा मजेदार होता है, और इसमें वे लोग अपने विचार को भी निष्कपटता और स्पष्ट रूप से प्रस्तुत करते हैं ।

HOT NEWS UPDATE दुनिया सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन जो आएंगे आप के काम..

शोधकर्ताओं के मुताबिक जो लोग सोशल मीडिया पर अभद्र शब्दों को अधिक लिखते हैं, उसके झूठ बोलने की संभावना कम होती है ।  एक दूसरे सर्वेक्षण में 74 000 फेसबुक उपयोगकर्ताओं के बीच किए गए शोध के डाटा को शामिल किया गया, जो बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया में अपनी बातचीत में इन अश्लील शब्दों का इस्तेमाल करते हैं ।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE