Home Headlines धनबाद में लावारिस हालत में मिलीं सैकड़ों ईवीएम

धनबाद में लावारिस हालत में मिलीं सैकड़ों ईवीएम

0
evm dhanbad
turbulence erupts before decision day in dhanbad

धनबाद। झारखंड में मतगणना से ठीक एक दिन पहले सोमवार को धनबाद के मतगणना केन्द्र राजकीय पालिटेकनिक संस्थान आईटीआई परिसर में सैकड़ों ईवीएम मशीनें एवं वीवी पैट के लावारिस स्थिति में पाए जाने से सनसनी फैल गई।

बताया जाता है कि सुबह करीब 11 बजे मतगणना केन्द्र से सटे आईटीआई परिसर में विभिन्न बक्सों में ईवीएम मशीनें पड़ी हुई थीं। ये मशीनें छह विधानसभा क्षेत्रों धनबाद, निरसा, सिन्दरी, बाघमारा, झरिया एवं टुंडी में हुए मतदान के बाद यहां इस सेंटर मे जमा कराई गई थीं। इतनी बड़ी संख्या मे ईवीएम और वीवी पैट मशीनें लावारिस स्थिति में पाए जाने से जिला प्रशासन संदेह के घेरे में आ गया है।

इन सभी मशीनाें पर मतदान की तिथि, विधानसभा क्षेत्र का नाम और मतदान से सम्बन्घित पूर्ण विवरण लिखा हुआ था। यहां से गुजर रहे राहगीरों की नजर जब इन मशीनों पर पड़ी तो उन्होंने इसकी सूचना मतगणना केन्द्र के बाहर पंडाल मे बैठे विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को दी। इसके बाद सभी राजनीतिक पार्टियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जमकर हंगामा किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त प्रशांत कुमार ने कहा है कि यह बहुत ही गंभीर मामला है और मामले की जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने बाद में पत्रकारों से कहा कि सभी ईवीएम मशीनें सुरक्षित हैं और उन्होंने ही इन मशीनों को बिरसा मुंडा पार्क स्थित भंडार गृह में स्थानान्तरित करने का आदेश दिया था। इस बात की जांच कराई जाएगी कि किसके आदेश पर इन ईवीएम मशीनों को बाहर निकाला गया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here