Home Breaking अब ‘डब्बे’ से ‘स्मार्ट’ बनेगा टीवी, फॉलो करे यह आसान टिप्स

अब ‘डब्बे’ से ‘स्मार्ट’ बनेगा टीवी, फॉलो करे यह आसान टिप्स

0
अब ‘डब्बे’ से ‘स्मार्ट’ बनेगा टीवी, फॉलो करे यह आसान टिप्स

डब्बा है डब्बा अंकल का टीवी डब्बा, तकनीक के इस दौर में कोई आपके टीवी को डब्बा न बोले इससे पहले ही आप अपने टीवी को अपडेट कर लिजिए। लेकिन इस अपडेट के लिए आपको अपना टीवी बदलने कि जरुरत नहीं है। आप चाहे तो थोड़ा बहुत चेंज कर पुराने टीवी को ही नया और स्मार्ट बना सकते है।

इसके लिए आपको थोड़ा टेक्नोसेवी होने कि जरुरत है। असल में इन दिनों मार्केट में ऐसे कई सॉफ्टवेयर और एप्स है जो आपके डब्बे टीवी को भी स्मार्ट लुक दे सकते है। जैसे कि अमकेट्टी इवोटीवी यह एंड्रॉयड आधारित बॉक्स है, इससे भी आप टीवी को स्मार्ट बनाकर स्मार्टफोन, टैब की ही तरह डब्बा टीवी को स्मार्ट बना सकते हैं।

देखिए फिल्में और वीडियों

क्रोमफास्ट नाम के डिवाइस का इस्तेमाल कर आप टैब, स्मार्टफोन से फिल्में, वीडियों आदि चीजें टीवी पर देख सकते हैं। इसे और बेहतर बनाने के लिए ‘गूगल कॉस्ट एक्सटेंशन’ एप भी इंस्टाल कर सकते हैं।

पर्सनल टीवी को बनाइए वायरलेस यूट्यूब

किसी भी डिवाइस की मदद से टीवी2 की एप डाउनलोड कर, इसके जरिए पर्सनली टीवी पर, वायरलेस यूट्यूब आदि अपने टीवी पर चला सकते हैं। इसके साथ आने वाला सॉफ्टवेयर आपको दिशा-निर्देश भी देता है कि इसे कैसे इंस्टाल करना है।

टीवी में चालाइए, किसी भी फॉर्मेट की फाइल

टीवी को डब्बे से स्मार्ट बनाने के​ लिए यह डब्ल्यूडी (WD) टीवी लाइव सबसे अच्छा खासा नाम और काम है, इससे आप पर्सनल कंटेंट को टीवी पर इच्छा और सुविधानुसार देख सकते हैं। इस डिवाइस में किसी भी फॉर्मेट की फइल को सपोर्ट करने की बेहतर क्षमता होती है।

सेव किजिए एप्स

स्मार्ट पीसी टीवी की कमी को पूरा करता है आइरिवो स्मार्ट टीवी, साथ ही आपको एंड्रॉयड के साथ जोड़कर स्ट्रीमिंग की सुविधा भी देता है। इसमें आप अनगिनत एप्स आदि भी रख सकते हैं।

टीवी का बेहतर इस्तेमाल

एस्ट्रम होलडिंग्स नाम की कंपनी ने कुछ समय पहले एंड्रायड मैजिक स्टिक डिवाइस को बाजार में लाया है, इसकी मदद से साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी बना सकते हैं। इस आसान तकनीक से टीवी सभी एंड्रायड सुविधाएं देने में सक्षम हो जाएगा और इसका बेहतर इस्तेमाल कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें :-