अकालियों की नवजोत सिद्धू को घेरने की तैयारी

navjot singh sidhu
tussle between the BJP and shiromani akali dal

अमृतसर। हरियाणा विधानसभा चुनाव में पंजाब के पूर्व भाजपा सांसद नवजोत सिद्धू की मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ बयानबाजी से खफा अकाली दल ने अब सिद्धू को घेरने की तैयारी में जुट गया है।…

अकाली दल के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार आने वाले दिनों में सिद्धू को कड़ा जवाब दिया जाएगा। भाजपा के पूर्व सांसद की बयानबाजी के असर को लेकर अकाली दल में मंथन शुरू कर दिया है ताकि आगामी विधानसभा चुनाव 2017 को लेकर पार्टी को दिशा निर्देश दिए जा सके ं। केन्द्र में भारी बहुमत से आने वाली भाजपा ने सरकार बनने के बाद अब तक पंजाब को वित्तीय संकट से उबरने के लिए किसी प्रकार की सहायता के संकेत नहीं दिए हैं जिससे अकाली दल में निराशा है।

दिलों में खटास की बू आने से उसकी गंध चारों ओर फैलने लगी है जिसका असर कार्यकर्ताओं पर भी पड़ना शुरू हो गया है। ऎसे में आपसी तालमेल कैसे बना रहे यह तो समय ही बताएगा। इतना जरूर है कि सिद्धू के बड़बोलेपन ने भाजपा को परेशानी में डाल दिया है। भाजपा का महाराष्ट्र में दशकों पुरानी अपनी सहयोगी शिवसेना से अलगाव अभी होके चुका है और पंजाब सरकार में सहयोगी अकाली दल से टकराव की बातें तेज होती जा रही हैं।

अकाली दल ने सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खेालने की तैयारी शुरू करते हुए उनके दस्तावेज जुटाने का काम तेज कर दिया है ताकि सिद्धू के खोखले दावों की हवा निकाली जा सके। हरियाणा के चुनाव का पंजाब की राजनीति पर असर पड़ना लाजिमी है। आनन फानन में अकाली दल ने सिद्धू की सुरक्षा मंगलवार को वापस ले ली लेकिन बताया जा रहा है उसे बहाल कर दिया गया है।