Home Entertainment Bollywood टीवी शो ‘पहरेदार पिया की’ आखिरकार बंद, जाने क्या है वजह

टीवी शो ‘पहरेदार पिया की’ आखिरकार बंद, जाने क्या है वजह

0
टीवी शो ‘पहरेदार पिया की’ आखिरकार बंद, जाने क्या है वजह
TV show 'pehredaar piya ki' stopped from this

TV show 'pehredaar piya ki' stopped from this

सबगुरु न्यूज़: विवादास्पद धारावाहिक ‘पहरेदार पिया की’ बंद हो गया है। पहरेदार पिया की जब से शुरू हुआ है तब से विवादों से घिरा हुआ है। शो की कहानी की बात करें तो शो में 18 साल की लड़की दिया और 9 साल का लड़का रतन की शादी हुई है। जिसको लेकर काफी विवाद छिड़ा हुआ है। हाल ही में खबर आ रही है कि शो की शूटिंग रोक दी गई है और सोमवार (28 अगस्त) को इसके नए एपिसोड का प्रसारण भी नहीं किया गया।

VIDEO: दुनिया के इस बाजार में बनाए जाते है हाथ से हथियार

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इसमें 9 साल के लड़के और 18 साल की एक लड़की के बीच विवाह को दिखाया गया, जिसके बाद इसकी काफी आलोचना हुई। चैनल की ओर से मंगलवार को जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, शो को बंद करने का निर्णय सोमवार से प्रभावी हुआ।

इस बयान में कहा गया है कि चैनल ‘पहरेदार पिया की’ शो को बंद कर रहा है। इससे शो से जुड़े लोगों को बेशक निराशा होगी, लेकिन हमें उम्मीद है कि हम अपने आने वाले शो को लोगों के लिए रुचिकर बनाकर उन्हें अच्छी सेवा देंगे। बयान में चैनल प्रबंधन ने कहा है कि हम अपने शो के सभी कलाकारों, निर्माताओं और प्रशंसकों के आभारी हैं और सभी से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे नए धारावाहिकों का दिल खोलकर समर्थन करें।

VIDEO: जल्द ही आ रहा 200 रुपए का नोट

एक दर्शक ने change.org पर सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के नाम ऑनलाइन पिटिशन फाइल की है। इस शो को बंद करवाने के एक ऑनलाइन पीटिशन फाइल की है। इसमें उसने लिखा कि ‘सोनी चैनल पर शाम 8:30 बजे प्रसारित होने वाले शो ‘पहरेदार पिया की’ में 10 साल का एक छोटा बच्चा अपने से दोगुनी उम्र की महिला की मांग में सिंदूर भर चुका है। इससे बच्चों की मानसिकता पर भी बुरा असर पड़ेगा। इसे बैन किया जाना चाहिए।’

VIDEO: बॉडीबिल्डिंग करने वालो के लिए मोटिवेशन वीडियो

इस शिकायत को स्मृति ईरानी ने कंटेंट कंप्लेट्स काउंसिल तक पहुंचा दिया था। तब से इस शो को लगातार काउंसिल द्वारा निगरानी में रखी जा रही थी। इस महीने ब्राडकास्टिंग कंटेंट कंप्लेंट काउंसिल (बीसीसीसी) ने सोनी टीवी से शो के टाइम स्लॉट को बदलने के लिए कहा था। यह भी कहा था कि यह स्क्राल चलाना होगा कि यह शो बाल विवाह को प्रोत्साहित नहीं करता। इसलिए चैनल को इसका समय प्राइमटाइम से हटाकर रात 10 बजे के स्लॉट में शिफ्ट करना पड़ा था।

शशि सुमित प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित ‘पहरेदार पिया की’ पिछले महीने प्रसारित हुआ। इस आशय की भी रिपोर्ट हैं कि शो के निर्माता इस कहानी को आगे बढ़ाने (फारवर्ड लीप) की योजना बना रहे हैं।

VIDEO: नरेंद्र मोदी के बारे में बोला इस औरत ने कुछ ऐसा देखिये

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE