Home Sports Cricket टी-20 मैच : भारत ने श्रीलंका को 69 रनों से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

टी-20 मैच : भारत ने श्रीलंका को 69 रनों से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

0
टी-20 मैच :  भारत ने श्रीलंका को 69 रनों से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर
Twenty20 Sri Lanka won the toss, decided to bat first
Twenty20 Sri Lanka won the toss, decided to bat first
Twenty20 Sri Lanka won the toss, decided to bat first

रांची। भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका को 69 रनों से हरा दिया। झारखंड क्रिकेट संघ के  धुर्वा स्थित जेएससीए स्टेडियम में  शुक्रवार को खेले गए मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी के मिले न्योते का पूरा फायदा उठाते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 196 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 9 विकेट के स्कोर पर 127 रन ही बना सकी।

शुक्रवार को धुर्वा स्थित जेएससीए स्टेडियम में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला लिया। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहले श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने खूब परेशान किया। श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर ऑउट हो रहे थे। भारत की ओर से आर अश्विन ने तीन, आशीष नेहरा, रवींद्र जडेजा और बुमराह ने दो-दो विकेट लिए।

श्रीलंका के लिए तेज गेंदबाज तिसारा परेरा ने 19वें ओवर में हैट्रिक जडी। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में यह चौथी और किसी श्रीलंकाई खिलाड़ी की पहली हैट्रिक है।

श्रीलंका ने लगातार दूसरे मैच में टास जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया था। इस बार भारतीय बल्लेबाजों ने आक्रामक शुरुआत की। पुणे में पहले मैच में तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर भारतीय बल्लेबाज फ्लाप रहे थे लेकिन यहां उन्हें खुलकर खेलने का मौका मिला।

पुणे में अपने पदार्पण मैच में कहर बरपाने वाले तेज गेंदबाज कासुन रजीता महंगे साबित हुए। उन्होंने पहली ही गेंद काफी बाहर फेंकी जिस पर रोहित ने चौका जड़ दिया।

धवन ने तिसारा परेरा को मिडविकेट पर और अगले ओवर में सचित्रा सेनानायके को स्वीप शाट खेलकर छक्का लगाया। इसके बाद से उन्होंने 22 गेंद में अपनी हाफसेंचुरी पूरी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here