Home World Asia News पाकिस्तान के अल कायदा में अमरीका ड्रोन हमले में दो बंधकों की मौत

पाकिस्तान के अल कायदा में अमरीका ड्रोन हमले में दो बंधकों की मौत

0
पाकिस्तान के अल कायदा में अमरीका ड्रोन हमले में दो बंधकों की मौत

dron

वॉशिंगटन। पाकिस्तान में अमरीका ने अल कायदा के ठिकाने पर ड्रोन हमला किया जिसमें दो बंधकों की मौत हो गई। इधर, अमरीका ने इस हमले की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया है, जबकि पूर्व अधिकारियों और मीडिया की रिपोर्टों में दावा किया गया है कि यह हमला पाकिस्तान में हुआ।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने एक बयान में बताया कि वे उस जगह के बारे में बिल्कुल ठीक-ठीक बताने की स्थिति में नहीं हैं, जहां हमला हुआ था। साथ ही  उन्होंने यह दावा भी किया कि हमला अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में हुआ।    दरअसल, पेंटागन के एक पूर्व अधिकारी और अमरीकी मीडिया की रिपोर्टों में दावा किया गया है कि अल कायदा का वह परिसर पाकिस्तान में था।

अफगानिस्तान, पाकिस्तान और मध्य एशिया में रक्षा मामलों के पूर्व उपमंत्री डेविड एस सेडनी ने सवाल किया कि व्हाइट हाउस के प्रवक्ता अफगान-पाकिस्तान क्षेत्र कहते हैं, जब हमला स्पष्ट रूप से पाकिस्तान में हुआ है तो वह अफगानिस्तान कयों कहते हैं।

गौरतलब है कि वॉशिंगटन पोस्ट की खबर में बताया गया था कि संदिग्ध अल कायदा परिसर पाकिस्तान में है। जनवरी में अमरीकी आतंकवाद निरोधक अभियान में अल कायदा के परिसर को निशाना बनाया गया था जिसमें दो बंधक मारे गए थे। इनमें से एक अमरीकी नागरिक वारेन वीनस्टीन था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here