Home Business उबेर के सीईओ ट्राविल कालानिक का इस्तीफा

उबेर के सीईओ ट्राविल कालानिक का इस्तीफा

0
उबेर के सीईओ ट्राविल कालानिक का इस्तीफा
Uber founder Travis Kalanick resigns as CEO
Uber founder Travis Kalanick resigns as CEO
Uber founder Travis Kalanick resigns as CEO

सैन फ्रांसिसको/नई दिल्ली। अपने कर्मियों से मिली 200 से ज्यादा शिकायतों, जिसमें कुछ यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप भी हैं, के बाद निवेशकों के दवाब में कैब सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी उबेर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ट्राविल कालानिक ने आखिरकार पद छोड़ने का फैसला किया और इस्तीफा दे दिया।

कालानिक ने एक बयान जारी कर कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा, मुझे ऐसा लिखना पड़ेगा। और जैसा कि आप सब जानते हैं। मैं उबेर को दुनिया की किसी भी अन्य चीज से ज्यादा प्यार करता हूं, लेकिन मेरे निजी जीवन के कठिन क्षणों में मैने निवेशकों के पद छोड़ने के गुजारिश को स्वीकार लिया है। इसलिए उबेर एक और लड़ाई से विचलित होने की बजाए खुद को बनाने पर ध्यान दे सकेगी।

उबेर के सहसंस्थापक ने आगे कहा कि मैं आगे बोर्ड में बना रहूंगा और हर किसी के लिए हर तरीके से मदद के लिए मौजूद रहूंगा ताकि उबेर सबकुछ बन जाए जिसके हमने सपने देखे हैं।

कालानिक के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उबेर ने कहा कि ट्राविस के लिए हमेशा उबेर सर्वप्रथम रहा है। यह एक साहसी फैसला है और उबेर के लिए प्यार और समर्पण का संकेत है। उनके पद छोड़ने से वे अपने निजी त्रासदी से उबरने के लिए समय दे पाएंगे। हम बोर्ड में उनके साथ अपनी सेवाएं देने के लिए तत्पर है।

कालानिक पर इस साल की शुरुआत में उबेर के एक इंजीनियर ने कंपनी के अंदर यौन प्रताड़ना का आरोप लगाया था।

पूर्व साइट विश्वसनीयता इंजीनियर सूसन फोलर ने एक लंबे ब्लॉग पोस्ट में अपने पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ यौन प्रताड़ना के कई आरोप लगाए थे, जिसके बाद कंपनी ने आंतरिक जांच शुरू की थी।