Home Business उबर ने डारा खोसरोव्शाही को नया सीईओ नियुक्त किया

उबर ने डारा खोसरोव्शाही को नया सीईओ नियुक्त किया

0
उबर ने डारा खोसरोव्शाही को नया सीईओ नियुक्त किया
Uber names Dara Khosrowshahi as new CEO
Uber names Dara Khosrowshahi as new CEO
Uber names Dara Khosrowshahi as new CEO

सैन फ्रांसिसको। निजी परिवहन सेवा मुहैया कराने वाली एप उबर ने अमेरिकी पर्यटन कंपनी एक्सपीडिया के डारा खोसरोव्शाही को नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है।

इससे पहले जून में कंपनी के संस्थापक और पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी ट्राविस कलानिक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। यह घोषणा शनिवार की रात की गई।

उबर के सूत्रों ने बताया कि ईरानी मूल के खोसरोव्शाही इस पद की दौड़ में शामिल नहीं थे। जिन उम्मीदवारों को अंतिम दौर के लिए चुना गया था, उनमें जनरल इलेक्ट्रिक के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ इमेल्ट और हेवलेट पैकार्ड की प्रमुख मेग व्हिटमैन का नाम सबसे आगे था।

हालांकि व्हिटमैन में जून में कहा कि वे उबर में नहीं जाएंगी, जबकि इमेल्ट ने सैन फ्रांसिसको की इस कंपनी के निदेशक मंडल के साथ समस्या के कारण इस पद की दौड़ से बाहर हो गए थे।

उबेर में मुख्य वित्तीय अधिकारी का पद 2015 से ही खाली है, क्योंकि कंपनी के वित्त प्रमुख ने मई के अंत में अपना पद छोड़ दिया था।

सीएनएन ने कंपनी सूत्रों के हवाले से बताया कि खोसरोव्शाही को नए सीईओ के रूप में बड़ी जिम्मेदारियां निभानी पड़ेंगी, जिसमें कंपनी की आंतरिक संस्कृति को सुधारना, कानूनी लड़ाइयों को आगे ले जाना और कंपनी के आर्थिक नुकसान को कम करना शामिल है।