Home Rajasthan Bharatpur यूसी मॉस अबेकस की राष्ट्रीय व राज्य प्रतियोगिता में भरतपुर का दबदबा

यूसी मॉस अबेकस की राष्ट्रीय व राज्य प्रतियोगिता में भरतपुर का दबदबा

0
यूसी मॉस अबेकस की राष्ट्रीय व राज्य प्रतियोगिता में भरतपुर का दबदबा
UCMAS abacus competition : five kids of bharatpur gets award
UCMAS abacus competition :  five kids of bharatpur gets award
UCMAS abacus competition : five kids of bharatpur gets award

भरतपुर। यूसी मॉस अबेकस की ओर से 27 अगस्त को जयपुर में आयोजित 15वीं राष्ट्रीय और 11वीं राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भरतपुर के बच्चों ने एक बार फिर परचम फहराया।

राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 2 और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 5 बच्चे चैम्पियन रहे। वहीं भरतपुर की यूसी मॉस शाखा को राजस्थान में प्रथम बेस्ट फ्रेन्चाइजी का अवार्ड मिला। जयपुर के बिल्वा स्थित चंदन वन में आयोजित इस प्रतियोगिता में भरतपुर से 56 बच्चों ने भाग लिया।

गौरतलब है कि गत वर्ष दिल्ली में आयोजित 20वीं अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भरतपुर के ही आदित्य सिंह चैम्पियन ऑफ चैम्पियन रहा था। उन्हें इनाम में नेनो कार मिली थी।

यूसी मॉस डॉयरेक्टर रेखा शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भरतपुर से जेड वन में हर्ष सोनी और के ग्रुप में आदित्य सिंह चैम्पियन रहे। इसी प्रतियोगिता में आठ बच्चे रनर अप रहे।

इनमें आर्यन गर्ग, सिद्धांत सिंह, हर्षित जीत, अमन शर्मा, अविरल गुप्ता, सोम्य खण्डेलवाल, हर्षित सोनी व आयुषि बंसल हैं। शेष 46 बच्चे मैरिट में रहे।

उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भरतपुर से हर्ष सोनी, सोम्य खण्डेलवाल, हर्षित जीत, सिद्धांत सिंह व आदित्य सिंह अलग-अलग ग्रुप में चैम्पियन रहे। इस प्रतियोगिता में 46 बच्चे रनर अप रहे हैं।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चैम्पियन रहे बच्चों को 51-51 सौ रुपए नकद और राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में चैम्पियन रहे बच्चों को साइकिल पुरस्कार स्वरूप प्रदान की गई। वहीं हर्ष सोनी के तीनों ही ग्रुप में प्रथम रहने पर उसे अलग से मोबाइल भी पुरस्कार स्वरूप दिया गया।

भरतपुर की यूसी मॉस शाखा को मिला राजस्थान का प्रथम बेस्ट फ्रेन्चाइजी का अवार्ड स्थानीय शाखा की डॉयरेक्टर रेखा शर्मा ने प्राप्त किया।