Home Headlines पहली बार उद्घाटन पर नहीं रह पाए गृहमंत्री कटारिया

पहली बार उद्घाटन पर नहीं रह पाए गृहमंत्री कटारिया

0
पहली बार उद्घाटन पर नहीं रह पाए गृहमंत्री कटारिया

उदयपुर नगर निगम का दशहरा-दीपावली मेला 2017 शुरू

सबगुरु न्यूज उदयपुर। उदयपुर नगर निगम की ओर से हर साल की तरह दशहरा-दीपावली मेला 2017 मंगलवार शाम को शुरू हुआ। पहली बार ऐसा हुआ कि शहर विधायक और राज्य के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया जो मेले के उद्घाटन पर लम्बे समय से विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहते हैं, इस बार नहीं रह पाए।

जानकारी मिली कि कटारिया मंगलवार शाम 4 बजे तक अलवर में पार्टी की आपात बैठक में व्यस्त थे और शाम को गोधूलि वेला में होने वाले उद्घाटन के वक्त तक पहुंचना मुमकिन नहीं था। कटारिया के अनुपस्थिति में मेले का आगाज निम्बार्क पीठ के अस्थल आश्रम के महंत रासबिहारी शरण के सान्निध्य में हुआ। महापौर चंद्रसिंह कोठारी ने उनका व शहरवासियों का स्वागत किया।

इस बार दीपावली मेला 13 दिन का होगा। मेला 22 अक्टूबर तक चलेगा। मेले में 16 अक्टूबर तक सांस्कृतिक संध्याओं की धूम रहेगी। इसके बाद सिर्फ मेला होगा। सांस्कृतिक संध्याओं में पहला दिन स्थानीय प्रतिभा नाईट का रहा और दूसरा दिन भी उन्हीं के लिए रखा गया है। 12 अक्टूबर को प्रसिद्ध भजन व गजल सम्राट अनूप जलोटा व साथियों की गजल संध्या, 13 को अभिजीत भट्टाचार्य की सिंगर नाइट, 14 को वंडर सीमेंट द्वारा प्रायोजित कवि सम्मेलन होगा। इसमें हरि ओम पंवार, प्रताप फौजदार, कुंवर जावेद, कानू पण्डित, सुदीप भोला, अशोक भाटी, शालिनी सरगम, वाणी गौरव गोलछा सहित देश के ख्यातनाम कवि काव्यपाठ करेंगे। इसके अलावा 15 अक्टूबर को दिलबाग सिंह की पंजाबी नाइट व सांस्कृतिक संध्याओं के अंतिम दिन 16 अक्टूबर को क्वेश्चन मार्क क्रू एवं डायनेमिक क्रू ग्रुप की ओर से डांस नाइट होगी।