Home Headlines उदयपुर में बन सकती है फिल्मसिटी, वसुंधरा राजे का सकारात्मक रुख

उदयपुर में बन सकती है फिल्मसिटी, वसुंधरा राजे का सकारात्मक रुख

0
उदयपुर में बन सकती है फिल्मसिटी, वसुंधरा राजे का सकारात्मक रुख
Udaipur could be a film city, cm Vasundhara Raje positive
Udaipur could be a film city, Vasundhara Raje positive
Udaipur could be a film city, cm Vasundhara Raje positive

उदयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि उदयपुर में फिल्मसिटी निर्माण पर गौर किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने उक्त बात रविवार को सिटी पैलेस के दरबार हॉल में इण्डियन हेरिटेज होटल एसोसिशान के दो दिवसीय वार्षिक कन्वेनन के समापन समारोह में भाग ले कर जयपुर के लिए प्रस्थान करते समय फिल्मसिटी निर्माण संघर्ष समिति द्वारा ज्ञापन सौंंपने के बाद कहीं।

समिति ने मुख्यमंत्री को बताया कि शहर में फिल्मसिटी निर्माण होने पर न केवल राज्य सरकार को सालाना अरबों रूपयों का राजस्व प्राप्त होगा वरन रोजगार का भी सृजन होगा।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने दरबार हॉल में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि राज्य के हेरिटेज होटल्स एवं हेरिटेज स्थलों पर फिल्म शूटिंग प्रमोशन के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। साथ ही सरकार शाही शादियों एवं वेडिंग डेस्टिनेशन को फिल्मों की शूटिंग के लिए राज्य सरकार बढ़ावा भी देगी।

इस अवसर पर जोधपुर के पूर्व नरेश एवं इण्डियन हेरिटेज होटल एसोसिएान के अध्यक्ष गजसिंह ने कहा कि यदि राजस्थान बहुत फिल्मों की शूटिंग होती रहती है। यदि यहां फिल्मसिटी का निर्माण होता है तो यहां रेवेन्यू के साथ-साथ रोजगार के अवसरों में भी वृद्धि होगी।

यहां फिल्मसिटी निर्माण की अनुमति मिल जाती है तो इसका लाभ पूरे राज्य को मिलेगा। इस अवसर पर अरविन्दसिंह मेवाड़ ने कहा कि सरकार को मालूम है कि फिल्मों शूटिंग से सरकार को राजस्व प्राप्त हो रहा है। सरकार इस इस एजेन्डे पर कार्य कर रही है।

शहर में फिल्मों की शूटिंग तो रही है लेकिन फिल्मसिटी निर्माण के प्रयासों को आगे बढ़ाया जाएगा। सरकार सजग है कि राज्य सरकार भी फिल्मसिटी पर सजग है। फिल्मसिटी निर्माण होने पर पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।