Home Latest news उदयपुर नगर निगम ने सुबह पांच बजे सीज कर दी बिल्डिंग

उदयपुर नगर निगम ने सुबह पांच बजे सीज कर दी बिल्डिंग

0
उदयपुर नगर निगम ने सुबह पांच बजे सीज कर दी बिल्डिंग
Udaipur Municipal Corporation
Udaipur Municipal Corporation
Udaipur Municipal Corporation

उदयपुर। उदयपुर में नगर निगम की टीम ने सोमवार सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए एक बिल्डिंग को सीज कर दिया। कार्रवाई उदयपुर के प्रमुख माने जाने वाले एक बाजार में सुबह 5 बजे की गई, जैसे ही बाजार खुला तो लोगों को इस कार्रवाई की जानकारी मिली और चर्चा आम हो गई।

कार्रवाई उदयपुर के घंटाघर बाजार में की गई जहां स्थित दो मंजिला कॉम्प्लेक्स को सीज कर दिया गया। अधिकारियों का कहना है कि घंटाघर इलाके में स्थित यह कॉम्प्लेक्स नियम के विपरीत बना हुआ है। इसे लेकर लम्बे समय से निगम प्रक्रियारत था।

आखिर सोमवार सुबह सुबह कार्रवाई कर दी गई। यह भी बताया जा रहा है कि सीज करने का निर्णय तो पहले हो चुका था, लेकिन दीपावली के मद्देनजर हंगामे की आशंका के चलते त्योहार के बाद इस कार्रवाई को अमलीजामा पहनाया गया।

कार्रवाई के दौरान निगम के आला अधिकारी और बड़ी तादाद में पुलिस के जवान मौके पर मौजूद रहे। निगम की टीम ने कॉम्प्लेक्स के अंदर पहुंच कर अंदर बनी करीब 46 दुकानों को सीज कर नोटिस चस्पां कर दिया।

दरअसल कॉम्प्लेक्स मालिक द्वारा आवासीय निर्माण की स्वीकृृति पर इस कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स का निर्माण कर दिया गया। यही नहीं कॉम्प्लेक्स मालिक द्वारा इसके अंदर बनी दुकानें भी विक्रय कर दी गई बताते हैं। निगम द्वारा कई बार कॉम्प्लेक्स मालिक को नोटिस दिया गया, लेकिन उसने इसे गंभीरता से नहीं लिया।