Home Sirohi Aburoad यूडीएच मंत्री ने दिया नक्की में नौकायन का ठेका करने के निर्देश

यूडीएच मंत्री ने दिया नक्की में नौकायन का ठेका करने के निर्देश

0
यूडीएच मंत्री ने दिया नक्की में नौकायन का ठेका करने के निर्देश

NakkiLake
जयपुर/सिरोही। नगरीय विकास मंत्री श्रीचन्द कृपलानी की अध्यक्षता में स्वायत शासन कार्यालय में हुई बैठक में उन्होंने अधिकारियों को 15 दिन में नक्की झील में नौकायन का ठेका करने के निर्देश दिए। नगर पालिका ने बोर्ड की बैठक में वर्तमान ठेकेदार को दस प्रतिशत ठेका राशि बढाकर ही ठेका दिए जाने का प्रस्ताव लिया था।

भाजपा जिला प्रवक्ता रोहित खत्री ने बताया कि नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने माउण्ट आबू में काफी दिनों से नौकायन बंद होने के कारणों को पता किया। उन्होंने नक्की झील में नौकायन शुरू करवाने के लिए सात दिन के भीतर नौकायन के लिए टेण्डर प्रक्रिया कर और 15 दिन के बाद नौकायन शुरू करने के निर्देश दिये, जिससे जल्द से जल्द माउण्ट आबू में पर्यटकों को  नौकायन की सुविधा मिल सके। बैठक में विधायक समाराम गरासिया, भाजपा जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चैधरी व माउण्ट आबू नगरपालिका अध्यक्ष सुरेश थिंगर उपस्थित थे।
-नगर पालिका ने लिया था ठेका बढाने का प्रस्ताव
माउण्ट आबू नगर पालिका की बोर्ड बैठक में नक्की झील का ठेके के तीन साल पूरे होने पर वर्तमान ठेकेदार का ठेका दस प्रतिशत राशि बढाकर यथावत करने का निर्णय किया था। इसके बाद तत्कालीन नगर पालिका आयुक्त गौरव अग्रवाल ने इस प्रस्ताव को राज्य सरकार के अवलोकनार्थ भेज दिया था।

अब यूडीएच मंत्री ने बोर्ड के प्रस्ताव से इतर नक्की झील का ठेका करने का निर्णय किया है, जिससे पर्यटकों को शीघ्र ही नौकायन की सुविधा मिल सके। उल्लेखनीय है कि नक्की झील में नौकायन का ठेका समाप्त होने के बाद नया ठेका नहीं होने से एक पखवाडे से ज्यादा समय से पर्यटक नौकायन का आनन्द नहीं उठा पा रहे हैं।