Home Business मोदी की बदौलत भैया दूज पर बहनों को मिला गैस सिलेंडर का तोहफा

मोदी की बदौलत भैया दूज पर बहनों को मिला गैस सिलेंडर का तोहफा

0
मोदी की बदौलत भैया दूज पर बहनों को मिला गैस सिलेंडर का तोहफा
Ujjwala Yojana scheme launches in ranchi
Ujjwala Yojana scheme launches in ranchi
Ujjwala Yojana scheme launches in ranchi

रांची। नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता से जो भी वादा किया अब वह पूरा कर रहे हैं। मंगलवार को रांची जिले में 500 एलपीजी गैस का वितरण किया जा रहा है।

भैया दूज के अवसर पर सरकार ने आज अपनी बहनों को उपहार दिया है। उज्जवला योजना के तहत रांची जिले में कुल 5899 गैस सिलेंडर का वितरण किया जाएगा।

यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदृष्टि का ही यह परिणाम है। सिंह मंगलवार को जिला समाहरणालय सभागार में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गरीबों के बीच एलपीजी गैस के वितरण के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत पूरे देश में 5 साल में 5 करोड़ गैस सिलेंडर का वितरण किया जाना है। इसमें गैस सब्सिडी भी दी जाएगी। मंगलवार को रांची में इसकी शुरुआत हुई है, अब यह प्रखंड स्तर पर सिलेंडर वितरण करना शुरु किया जाएगा, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को रांची नहीं आना पड़े।

आज लाखों परिवार चूल्हे पर खाना बना रहे हैं, जिससे उनकी आंखें खराब हो रही है। इसलिए इस योजना की शुरुआत की गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शपथ लेने के बाद ही गरीबों के लिए जन धन योजना सहित अन्य योजनाएं शुरु की।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस योजना का लाभ संपन्न परिवार के लोग नहीं ले पायें, इसका ध्यान रखा जाए। इस तरह की योजनाओं का लाभ लेने में संपन्न परिवार भी पीछे नहीं रहते हैं। यह योजना गरीबों के लिए है। सरकार का प्रयास है कि उसने जो भी वादा किया था, उसे 2019 तक पूरा किया जाए।

इस अवसर पर सांसद रामटहल चौधरी ने कहा कि यह योजना बहुत ही सोच समझकर लागू की गई है। देश में करोडों गरीबों को एलपीजी सिलेंडर बांटना है। सिर्फ झारखंड में 1 लाख 27 हजार बांटना है। इसकी शुरुआत मंगलवार से हो गई है।

उपायुक्त मनोज कुमार ने कहा कि रांची जिले में 5899 गैस सिलेंडर बांटना है। मंगलवार को यहां 500 सिलेंडर बांटे गए। अगले चरण में प्रखंड स्तर पर वितरण किया जाएगा। मौके पर विधायक नवीन जायसवाल, गंगोत्री कुजूर, डा. जीतू चरण राम, राम कुमार पाहन, डिप्टी मेयर संजीव विजय वर्गीय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।