Home India केंद्रीय मंत्री रामशंकर कठेरिया ने मायावती के दलित प्रेम पर उठाया सवाल

केंद्रीय मंत्री रामशंकर कठेरिया ने मायावती के दलित प्रेम पर उठाया सवाल

0
केंद्रीय मंत्री रामशंकर कठेरिया ने मायावती के दलित प्रेम पर उठाया सवाल
union Minister Ram Shankar Katheria
union Minister Ram Shankar Katheria
union Minister Ram Shankar Katheria

लखनऊ। केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री प्रो रामशंकर कठेरिया ने शुक्रवार को बसपा सुप्रीमो मायावती के दलित प्रेम पर सवाल उठाया। प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री पर पलटवार करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि यह तो समय बताएगा कि कौन जेल जाएगा।

प्रो कठेरिया शुक्रवार शाम कुछ समय के लिए राजधानी में थे। इस दौरान वीवीआईपी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने मायावती के दलित प्रेम पर कटाक्ष किया और कहा कि वह दलित के साथ अन्याय होने पर चुप्पी साधे हैं।

उन्होंने कहा कि मायावती दलितों का ठेकेदार बनती हैं लेकिन आगरा में पिछले माह दो दलितों अरूण माहौर व सत्येंद्र जाटव की हत्या हो जाती है और वह इस पर एक शब्द भी नहीं बोलतीं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने जब इन दोनों हत्याओं के खिलाफ आवाज उठाई तो मायावती को बुरा लगने लगा और वह राज्यसभा में मेरी गिरफ्तारी की बात कर रहीं हैं। उन्होंने इस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह तो समय बताएगा कि कौन जेल जाएगा?

प्रो कठेरिया ने आरोप लगाया कि मायावती दलितों का सौदा करती हैं। उनके नाम पर पार्टी का टिकट बेंचती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अब मायावती और उनका परिवार दलित नहीं रह गया है। वह अब दौलत की बेटी हो गई हैं।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि मायावती जब प्रदेश की मुख्यमंत्री थीं तो उनके खिलाफ कई फर्जी मुकदमे लिखवाई थीं। उन्होंने दावा किया कि मायावती से अब दलितों का मोह भंग हो गया है।
प्रो0 कठेरिया ने इस दौरान प्रदेश की सपा सरकार पर भी जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि आगरा में पिछले दो माह में डेढ़ दर्जन से अधिक हत्याएं हो गईं और सरकार कानून व्यवस्था अच्छी होने का दंभ कर रही है। उन्होंने कहा कि इस सरकार में कानून व्यवस्था इतनी खराब हो गई है कि उससे आजिज आकर प्रदेश की जनता ने परिवर्तन करने का मन बना लिया है।

गौरतलब है कि आगरा में अरूण माहौर की हत्या के बाद वहां प्रो कठेरिया द्वारा दिए गये कथित भड़काऊ बयान मामले को लेकर वह आजकल विवादों से घिरे हैं। इस मुद्दे को लेकर आज उत्तर प्रदेश विधानसभा में भी हंगामा हुआ।

उधर, बसपा सुप्रीमो मायावती उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है। गृह मंत्री का कहना है कि प्रो कठेरिया के बयान में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है।