Home Rajasthan Ajmer कंस्ट्रेक्टिव कार्य कर रहा है युनिक अजमेर : सांवरलाल जाट

कंस्ट्रेक्टिव कार्य कर रहा है युनिक अजमेर : सांवरलाल जाट

0
union minister sanwar lal jat
union minister sanwar lal jat appreciates to unique ajmer work

अजमेर। क्लीन- ग्रीन-यूनिक अजमेर के छठे चरण में स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत द सोसायटी ऑफ युनिक अजमेर एवं द संस्कृति स्कूल अजमेर के 100 विद्यार्थीयों ने साथ मिलकर संयुक्त अभियान में श्रीरामकृष्ण परमहंस सर्किल का जीर्णोद्धार किया।


भारत सरकार के जल संसाधन एवं गंगा परियोजना राज्यमंत्री शसांवरलाल जाट ने भी सक्रियता से इस अभियान में भाग लिया एंव संस्था परिवार एवं स्कूल के बच्चों के साथ सफाई व रंगरोगन कर शहर एवं समाज के प्रति एक आम नागरिक के दायित्व का बोध कराया और उसका निर्वहन भी किया।


union minister sanwar lal jat appreciates to unique ajmer work

केन्द्रिय राज्यमंत्री सांवरलाल जाट ने इस अवसर पर उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि युनिक अजमेर  कंस्ट्रेक्टिव कार्य कर रहा है  हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी स्वच्छ भारत अभियान चलाया है उसमें युनिक अजमेर ने सफाई के साथ सौन्दर्यकरण का भी जो बीड़ा उठाया है उसकी प्रशंसा करते है

साथ साथ जनता भी अपनी जिम्मेदारी को समझे और गंदगी को गंदगी के स्थान पर ही डालें और अजमेर को स्मार्ट सिटी बनाने में अपना योगदान दें। अजमेर स्मार्ट सिटी तब ही बनेगा जब हम सभी अपने शहर के प्रति अपनी जिम्मेदारी व दायित्व को समझेंगे एवं उसका निर्वहन करेंगे।


ajmerद संस्कृति स्कूल के प्राचार्य कर्नल ए.के. त्यागी एवं निदेशक मुकेश गोयल ने यूनिक प्रोजेक्ट की सराहना कि और साथ साथ इस अभियान में सक्रियता से भाग लिया व सर्किल एवं प्रतिमा की धुलाई, आस-पास की दीवारों का रंगरोशन के अतिरिक्त डिवाईडर पर नियमानुसार पेन्ट भी किया और माण्डने बनाए।


इस अवसर पर युनिक अध्यक्ष कंवल प्रकाश ने जनता से अपील की है ‘आओ मिलकर कुछ कर दिखाये, अजमेर में कुछ बदलाव लाये, आप भी अपने इलाकों में स्वच्छता अभियान चलायें’। प्रोजेक्ट चेयरमेन व यूनिक उपाध्यक्ष जे.के. शर्मा ने कहा नगर निगम का भरपूर सहयोग मिल रहा है और हमने आम जनता के साथ मिलकर यह छठा चरण पूरा किया है। यूनिक सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि 23 नवम्बर रविवार को राजा साईकिल चौराहें पर सातवां चरण सुबह 9 बजे से प्रारम्भ किया जायेगा।


आज के कार्यक्रम में भा.ज.ता. देहात के अध्यक्ष प्रो भगवती प्रसाद सारस्वत, दा संस्कृति स्कूल के निदेशक मुकेश गोयल, प्राचार्य कर्नल एके त्यागी, अध्यापक सीमा व्यास, आकांक्षा केरिवाल, कमलेश कुमार शर्मा, मनवेन्द्र सिंह, उत्तम कुमार, प्रवीण बिच, द सोसायटी ऑफ युनकि के अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी, प्रोजेक्ट चैयरमैन जेके शर्मा, सचिव राजेश बंसल, निदेशक राधेश्याम चोयल, उमेश गर्ग, दिनेश गर्ग, आशीष पुरी, महेश गुप्ता, दिलिप पारिक, सौरभ बजाड़, संजय जैन, कनिका, गौरांग अनुषा सहित अनेक वोलिएन्टर्स मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here