Home Rajasthan Jaipur विरोध का अनोखा तरीका, पुलिसवालों ने करवाया मुण्डन

विरोध का अनोखा तरीका, पुलिसवालों ने करवाया मुण्डन

0
विरोध का अनोखा तरीका, पुलिसवालों ने करवाया मुण्डन
unique way of protest, policemen shave their heads
unique way of protest, policemen shave their heads
unique way of protest, policemen shave their heads

जयपुर। राज्य में वेतन कटौती के प्रस्ताव के खिलाफ प्रदेश भर की पुलिस में रोष है। कर्मचारी अपने अपने तरीके से इसका विरोध कर रहे हैं। कुछ पुलिसवालों ने भी मुण्डन करवा कर विरोध जताया है वहीं मुख्यमंत्री की रूट लाइनिंग में लगे पुलिसकर्मियों ने भी काली पट्टी बांधकर विरोध जताया।

इस बीच पुलिस मुख्यालय ने कहा अगर किसी ने विरोध प्रदर्शन में मैस का बहिष्कार या काली पटटी बांधी तो कार्रवाई होगी। मुख्यालय के आदेशों के इतर जयपुर जिले के अंर्तगत आने वाली रायसर पुलिस चौकी के कांस्टेबलों ने अपना सिर मुड़वा लिया।

इससे पहले सिरोही जिले में भी मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों ने काली पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज कराया था, हालांकि तब वरिष्ठ अधिकारियों ने इस विरोध को अपने तरीके से दबा दिया।

एडीजी लॉ एण्ड ऑर्डर एनआरके रेड्डी ने सभी जिलों के एसपी को विरोध कर रहे पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि वेतन स्थायीकरण की पुन: चैकिंग की प्रक्रिया राज्य सरकार के सभी विभागों में चल रही है। मामला अभी कैबिनेट की सब कमेटी में विचाराधीन है।

पुलिस कर्मियों द्वारा वर्दी पर काली पट्टी बांधना यूनिफॉर्म रूल्स के खिलाफ है। पुलिसकर्मी अगर सामूहिक अवकाश मांगते हैं तो अधिकारी अस्वीकृत कर दें।

गौरतलब है कि साल 2006 के बाद पुलिस में भर्ती होने वाले 2400 से 2800 ग्रेड पे वाले पुलिसकर्मियों के निर्धारित वेतनमान में कटौती का प्रस्ताव है। इसी के खिलाफ विरोध दर्ज कराया जा रहा है।

https://www.sabguru.com/this-decision-of-police-man-shocked-higher-officers/

https://www.sabguru.com/rajasthan-mantralayik-karmachari-parishad-launch-postcard-campaign/