Home Breaking देखें VIDEO, एशियाई डाक्टर को प्लेन से कैसे बाहर फेंका

देखें VIDEO, एशियाई डाक्टर को प्लेन से कैसे बाहर फेंका

0
देखें VIDEO, एशियाई डाक्टर को प्लेन से कैसे बाहर फेंका
United Airlines apologises after asian doctor dragged off flight
United Airlines apologises after asian doctor dragged off flight
United Airlines apologises after asian doctor dragged off flight

शिकागो। यूनाइटेड एयरलाइंस ने एशियाई मूल के एक चिकित्सक को विमान से जबरन उतारे जाने की घटना पर माफी मांग ली है। चिकित्सक ने अपनी सीट को यूनाइटेड एयरलाइंस के कर्मी को देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद उसे विमान से जबरन उतार दिया गया था।

एयरलाइंस का कहना है कि उसे रविवार रात को शिकागो के ओहारा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर यात्रियों को समायोजित करना था। यूनाइटेड एयरलाइंस के सीईओ ऑस्कर मुनोज ने सोमवार को कहा कि यह हम सभी के लिए एक परेशान करने वाली घटना है।

उन्होंने कहा कि कंपनी पीड़ित से संपर्क साधकर इस घटना को सुलझा रही है। गौरतलब है कि चिकित्सक को पुलिस और एयरलाइंस कर्मी द्वारा हिंसक तरीके से उसकी सीट से खींचकर विमान के बाहर तक लाया गया।

इस घटना का दो यात्रियों ने वीडियो बना लिया और यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

विमानन कंपनी के मुताबिक कंपनी ने शिकागो से केंटकी के लुइसविले जाने वाली उड़ान में स्वैच्छिक रूप से अपनी सीट एयरलाइंस के चार कर्मचारियों को देने के लिए 1,000 डॉलर राशि की पेशकश की थी।


यात्रियों के मुताबकि जब कोई भी अपनी सीट देने के लिए तैयार नहीं हुआ, तब एयरलाइन स्टाफ ने चार लोगों से विमान से जाने को कहा। इन लोगों का चुनाव कंप्यूटर प्रणाली से किया गया।

इन चारों में से एक चिकित्सक था, जिसने अपनी सीट देने से इनकार कर दिया, क्योंकि उसे अगली सुबह अपने मरीजों का इलाज करने जाना था। इसके बाद एयरलाइन स्टाफ ने उसे विमान से उतारने के लिए शिकागो उड्डयन पुलिस को बुलाया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में पुलिस को हिंसक तरीके से एशियाई मूल के चिकित्सक को बाहर निकालते देखा जा सकता है। उसे जमीन पर फेंकते और बाजुओं से खींचते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान उसकी कमीज फट गई और उसके चेहरे पर चोट के निशान हैं।

मीडिया में यात्री खातों से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित चिकित्सक की पहचान चीनी नागरिक के तौर पर हुई है। एक यात्री के मुताबिक उसे वापस विमान में ले जाया गया। इस दौरान वह गिर पड़ा और उसे स्ट्रैचर पर ले जाया गया।