Home UP Bulandshahr अखिलेश यादव ने बुलंदशहर में भाजपा-बसपा पर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने बुलंदशहर में भाजपा-बसपा पर साधा निशाना

0
अखिलेश यादव ने बुलंदशहर में भाजपा-बसपा पर साधा निशाना

yashबुलंदशहर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने तीन साल में लोगों के हाथों में झाडू पकड़ाई…उन्हें लाइन में लगाया और लोगों से योगा कराया, लेकिन विकास के नाम पर क्या किया? उन्होंने तो सपा की योजनाओं को भी कॉपी कर डाला।

वहीं, सीएम ने बसपा मुखिया मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में तीन बार बीएसपी की सरकार बनी तब तो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने विकास किया नहीं अब क्या करेंगी। बुलंदशहर के दरियापुर में सपा-कांग्रेस गठबंधन की पहली जनसभा में अखिलेश यादव ने कहा कि हाथी वाली पार्टी ने अपने कार्यकाल में सरकारी खजाने का पैसा बर्बाद कर दिया।

बेईमानी, लूट की और भ्रष्टाचार की सारी सीमाएं तोड़ दीं। अखिलेश ने कहा बीएसपी तो घोषण पत्र जारी नहीं करती। उनका घोषण पत्र है ही नहीं, उनका केवल एक घोषण पत्र हैं अगर टिकट चाहते हो तो नकदी दे जाना यह मैं नहीं जो बहुजन समाज पार्टी में जाता है और जो बीएसपी छोड़कर आता हैं वह कहता है।

मायावती पर कसा तंज

सीएम ने कहा कि बीएसपी मुखिया पत्थर वाली सरकार की नेता हैं। अब तो वह भी विकास और मेट्रों की बात करने लगीं। पहले यह बतायें कि सत्ता में आने पर कौन से विकास किया। उन्होंने अपने विकास के इलावा कुछ नहीं किया।

बीजेपी पर बोला हमला

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी के लोगों ने कहा कि भ्रष्टाचार और कालाधन खत्म हो जाएगा और 500-1000 रूपए बंद कर दिए। लोग तकलीफ में थे, परेशानी में आ गए। अपनी मेहनत के पैसों के लिए लोगों को लाइन में लगना पड़ा। अपनी ईमानदारी से कमाये हुए पैसों के लिए कई लोगों की जान तक चल गई। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में कही भी ऐसा नहीं हुआ कि एक ही रात में करेंसी पर रोक लगा दी गई।

बीजेपी ने नहीं किया काम, घोषणा पत्र भी किया कॉपी

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने पिछले तीन साल में कोई काम नहीं किया। लोगों के हाथ में झाडू पकड़ा दी तो कभी बैंक की लाइन में लगा दिया। जब कुछ नहीं मिला तो योग कराने लगे। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो देश के प्रधानमंत्री कहते हैं कि आप मोबाइल से बैकिंग करो, मोबाइल से पैसा का लेन-देन कर लो।

यूपी में अभी बुर्जग तो मोबाइल चलाना नहीं जानते हैं, युवा तो सीख गए है। उन्होंने कहा कि अगर मोबाइल से बैकिंग कर सकते हो तो समाजवादी लैपटॉप से भी कर सकते हो। सीमए ने कहा कि बीजेपी ने हमारा घोषण पत्र कॉपी किया है। बीजेपी तो अपना घोषण पत्र भी ईमानदारी के साथ प्रस्तुत नहीं कर सकी।

सरकार बनी तो दूध और एक किलो घी मिलेगा

अखिलेश यादव ने कहा कि आने वाली पीढी क्यों कमजोर हो, गरीबों के बच्चे का स्वास्थ्य अच्छा हो, उनकी पढाई अच्छी हो। उन्होंने कहा कि अभी तो बैग दिया है, किताबे दी हैं, बर्तन दिए हैं और ड्रेस दी है। हफ्ते में दूध और फल दिए हैं, सरकारी स्कूल में। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में तय किया है कि जो सरकार स्कूलों में पढने आयेगे उन्हें एक लीटर देशी घी और एक किली दूध देने का काम भी सरकार की तरफ से होगा।

अखिलेश की फोटो हाथ में, झंडा पैरों में

यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जनसभा के दौरान लोगों के हाथों में अखिलेश यादव की फोटो थी, लेकिन समाजवादी पार्टी का झंडा पैरों तल दबा पड़ा था। कहीं पर समाजवादी टोपी लोगों के पैरों के नीचे थी।

सीएम की सभा में नहीं पहुंचे कांग्रेसी

बुलंदशहर में सपा-कांग्रेस गठबंध की पहली जनसभा सीएम अखिलेश यादव ने की। इस जनसभा से कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने दूरी बनाकर रखी। बता दें कि इस जनसभा में एक भी कांग्रेस कार्यकर्ता दिखाई नहीं दिया। मंच पर सपा कार्यकर्ताओं का कब्जा ही था।

अखिलेश के मंच पर थे जुआरी व पूर्व सांसद

बुधवार को सीएम अखिलेश यादव बुलंदशहर पहुंचे। सीएम के मंच पर पूर्व सांसद कमलेश बाल्मीकि भी मौजूद थे। बता दें कि कमलेश बाल्मीकि 6 नवम्बर को जुआ खेलते पकड़े गए थे। पुलिस ने पूर्व सांसद कमलेश वाल्मीकि और सपा नेता के पास से जुए में इस्तेमाल हो रहे रूपए भी बरामद किए थे। पुलिस की माने तो सपा नेता इलाके में बड़े पैमाने पर जुए के अड्डे चलाते है।

सीएम से मिलने युवाओं ने तोड़ा घेरा

युवा दिलों की धड़कन कहे जाने वाले सीएम अखिलेश यादव से मिलने के लिए कई युवाओं ने सीएम का घेरा तक तोड़ डाला। पुलिस और सीआरपीएफ ने मिलकर ऐसे युवाओं को पकड़ लिया। लेकिन अखिलेश यादव ने मंच से भाषण के दौरान पुलिस से कहा कि इन्हें छोड़ दिया जाए। मैं इन से मिलकर जाऊंगा।

पुलिसकर्मी हुआ बेहोश

जनसभा में तैनात एक पुलिस कर्मी सीएम के आते ही बेहोश होकर गिर गए। पुलिस अधिकारियों ने तुरन्त एम्बुलेंस बुलाकर पुलिस कर्मी को अस्पताल भेज दिया। बता दें कि पुलिस कर्मी सुबह से भूखा-प्यासा सीएम की रैली स्थल पर खड़ा था।