Home Breaking भाजपा ने ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ 2017 किया जारी

भाजपा ने ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ 2017 किया जारी

0
भाजपा ने ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ 2017 किया जारी
up polls 2017 : BJP releases manifesto for uttar pradesh election 2017
up polls 2017 : BJP releases manifesto for uttar pradesh election 2017

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। बीजेपी ने घोषणा पत्र को ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ नाम दिया है। घोषणा पत्र नौ भागों में बांटा गया है। कार्यक्रम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित किया गया।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों का कर्जा माफ करेगी और किसानों को देने वाले लोन पर ब्याज नहीं लिया जाएगा। सरकार बनने के डेढ़ महीने के बाद ही पुलिस के डेढ़ लाख रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। अगर एक ही जाति और एक ही धर्म के लोग पुलिस में भर्ती होंगे तो पारदर्शिता कैसे रह पाएगी।

यूपी में सरकार बनी तो अवैध कत्लखाने बंद किए जाएंगे और यांत्रिक कत्लखानों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा साथ ही अगले पांच साल में श्वेत क्रांति लाने के लिए डेयरी विकास फंड की स्थापना की जाएगी। अमित शाह ने अगले पांच साल में यूपी में 70 लाख रोजगार और स्वरोजगार पैदा करने का वादा किया।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर और विकास में कोई अंतर्विरोध नहीं है। दोनों साथ-साथ हो सकते हैं। बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि अगले पांच सालों में कृषि क्षेत्र के विकास के लिए 150 करोड़ का फंड स्थापित किया जाएगा। सभी लड़कियों को ग्रैजुएशन तक की शिक्षा मुफ्त और लड़कों को 12वीं तक की शिक्षा नि:शुल्क दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि हम पांच साल में यूपी को 24 घंटा बिजली पहुंचाने का वचन देते हैं। दीन दयाल सुरक्षा बीमा योजना के तहत भूमिहीन कृषि मजदूरों को 2 लाख रुपये तक का बीमा मुफ्त दिया जाएगा साथ ही विधवा पेंशन के लिए उम्र सीमा खत्म कर देंगे।

तीन तलाक मुद्दे पर बोले अमित शाह कि मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करने के लिए हम काम करेंगे। यूपी में बीजेपी की सरकार बनने पर स्वास्थ्य ऐंबुलेंस सेवा का विस्तार किया जाएगा। 15 मिनट में ही एम्बुलेंस पहुंचेगी। हर ब्लॉक में दवाखाने शुरू होंगे, जहां कम दाम में दवाएं मिलेंगी। प्रदेश में 25 मेडिकल कॉलेज खुलेंगे और 6 नए एम्स के अस्पताल भी खुलेंगे।

यूपी का घोषणा पत्र जारी करते वक्त बोले अमित शाह कि जब तक यूपी का विकास नहीं होगा देश का विकास असंभव है। राम मंदिर के मुद्दे पर बोले कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद संवेधानिक तरीकों से राम मंदिर बनाने के लिए प्रयत्नशील रहेगी। उन्होंने भरोसे के साथ कहा कि बिहार के गठबंधन और यूपी के गठबंधन में बहुत फर्क है। यूपी में बीजेपी 300 से ज्यादा सीटें लाएगी।