Home Breaking मथुरा के जवाहर बाग में मिला यूएसए का बना रॉकेट लॉन्चर

मथुरा के जवाहर बाग में मिला यूएसए का बना रॉकेट लॉन्चर

0
मथुरा के जवाहर बाग में मिला यूएसए का बना रॉकेट लॉन्चर
US made rocket launcher found at jawahar bagh in Mathura
US made rocket launcher found at jawahar bagh in Mathura
US made rocket launcher found at jawahar bagh in Mathura

मथुरा। मथुरा के जवाहर बाग में तलाशी के दौरान एक रॉकेट लॉन्चर भी बरामद हुआ है। यह लॉन्चर मेड इन यूएसए बताया जा रहा है। पुलिस ने लॉन्चर बरामद होने के बाद मामला भी दर्ज करा दिया है।

मेड इन यूएसए लिखे इस लॉन्चर पर jeffersonoh1044047 नंबर भी लिखा है। इस लॉन्चर के बरामद होने के बाद बीडीएस टीम के प्रभारी रामपाल सिंह ने थाना सदर बाजार में मुकदमा अपराध संख्या 297/16 पर विस्फोटक अधिनियम की धारा 3/5 में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।

मथुरा के नए एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि बरामद हथियार उन्होंने अभी देखा नहीं है, लेकिन उसकी पहचान कराई जा रही है। इसके अलावा भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद हुए हैं।

2 जून को जवाहर बाग में क़ब्ज़ा कर बैठे लोगों को खाली कराने गई पुलिस पर लोगों ने हमला बोल दिया था, जिसमें एक एसएसपी और एक एसओ की मौत हो गई थी और 23 प्रदर्शनकारी भी मारे गए थे।

मथुरा के जवाहर बाग में हुई हिंसा के बाद हर दिन नए खुलासे सामने आ रहे हैं। फोरेंसिक और बीडीएस टीम द्वारा किए गए सर्च ऑपरेशन में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुए हैं।

इस मामले के सामने आने के बाद सवाल खड़ा होता है कि क्या राम वृक्ष यादव के पास मेड इन यूएसए के भी हथियार थे। आखिर इतने घातक हथियार उसके पास आए कहां से।

इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस प्रकरण की न्यायिक जांच कराने के आदेश दे दिए।

मुख्यमंत्री के आदेश के क्रम में राज्य सरकार ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश मिर्जा इम्तियाज मुर्तजा की अध्यक्षता में एकल सदस्यीय जांच आयोग गठित किया है। आयोग का मुख्यालय लखनऊ में होगा और इसे दो माह के भीतर अपनी जांच पूरी कर शासन को रपट सौंपनी है।