Home Health Beauty And Health Tips इसका का इस्तेमाल चेहरे पर निखार लाने में करेगा मदद

इसका का इस्तेमाल चेहरे पर निखार लाने में करेगा मदद

0
इसका का इस्तेमाल चेहरे पर निखार लाने में करेगा मदद
Use it to help improve the face

Use it to help improve the face

सबगुरु न्यूज़: नीम कड़वा, लेकिन गुणों से भरा होता हैं, नीम न सिर्फ स्वास्थ के लिए, बल्कि सौंदर्य गुणकारी है। आयुर्वेद में नीम के उपयोग बहुत फायदेमंद  माना जाता है। इनके साथ मिलाएं नीम के पत्ते और बनाए पेस्ट और उसको चेहरे पर लगाने से लाभ पहुंचता है। जानते हैं कैसे नीम चेहरे पर निखार लाने का काम करता है।

देखिये लड़किया अकेले में करती हैं ये गन्दा काम, लड़को को तो पता भी नहीं

नीम और चावल का पानी स्किन के लिए फायदेमंद होता हैं। ये मास्क चेहरे पर ब्लीचिंग की तरह काम करता है। नीम के पांच पत्तों में थोड़े से गुलाब के पत्ते, आलमंड आयल और चावल का पानी डाल कर पेस्ट बना लीजिए। और उससे चेहरे पर निखार आता है।

श्रद्धा कपूर ने शेयर करा अपना हॉट वर्कआउट, देखें वीडियो

नीम और तुलसी स्किन के लिए फायदेमंद हैं। इनके पत्तों को अच्छी तरह सुखाकर पाउडर बना लें। उसमें शहद, मुल्तानी मिट्टी और कुछ बूंदे पानी की डालकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को 10 मिनट तक चेहरे पर लगा कर रखें। अगर नीम और गुलाबजल का फेस मास्क यूज करेंगे तो स्किन को कई लाभ मिलेंगे। इस मास्क के एंटी बैक्टीरियल गुणों की वजह से चेहरे के दाग-धब्बे दूर होंगे। मुट्ठी भर नीम के पत्तों का पाउडर बनाकर गुलाबजल मिला लें। अब इसे 15 मिनट लगाने के बाद चेहरे को धो ले।

इस तरह करें लड़की को प्रोपोज़, मना नहीं कर पाएगी

नीम और गुलाबजल का फेस मास्क यूज करेंगे तो स्किन को कई लाभ मिलते हैं। इस मास्क के एंटी बैक्टीरियल गुणों की वजह से चेहरे के दाग-धब्बे दूर होंगे। मुट्ठी भर नीम के पत्तों का पाउडर बनाकर गुलाबजल मिला लें। अब इसे 15 मिनट लगाने के बाद चेहरे को धो लें।

बीच सड़क इस लड़की ने करा हॉट डांस, देखें वीडियो

नीम और चन्दन यूज करेंगे तो ​त्वचा को लाभ मिलेगा। नीम के पत्तों के पाउडर में एक चम्मच चन्दन पाउडर और दूध मिला कर गाढ़ा पेस्ट बना लें। अब 10 मिनट लगाने के बाद इसे ठंडे पानी से धोकर स्क्रब कर लें।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE