Home Latest news जाने कैसे कपूर से दूर होंगे चेहरे के दाग धब्बे

जाने कैसे कपूर से दूर होंगे चेहरे के दाग धब्बे

0
जाने कैसे कपूर से दूर होंगे चेहरे के दाग धब्बे
USE KAPOOR FOR FACE BENEFIT

USE KAPOOR FOR FACE BENEFIT

हम सब अब तक कपूर को पूजा पाठ या फिर मच्छर को भगाने के काम में लेते आये हैं लेकिन कपूर को चेहरे के दाग धब्बे हटाने में भी कारगर साबित हुआ हैं|

जब मल्लिका शेरावत का हुआ MMS वायरल

पूजा-पाठ में ही नहीं बल्कि कपूर के अन्य भी फायदे होते है। कपूर के अन्य भी बहुत से फायदे होतें है जिन्हें निश्चय ही आप नहीं जानतें होंगें, आइये जाने कपूर के कुछ दूसरे फायदों के बारे में..

चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा– बहुत बार देखा गया है कि बहुत से लोगों के चेहरे पर चोट या कील मुहासों के निशान होतें है जिनसे छुटकारा पाना बहुत ही मुश्किल होता है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कपूर के द्वारा आप इन जिद्दी दाग धब्बों से छुटकारा पा सकतें है। इसके लिए आपको करना ये है कि आपको नारियल के तेल में कपूर मिलाना है और फिर रोज इसे मुहांसो, जले या चोट के कारण होने वाले दाग पर लगाना है। कुछ दिनों में ये निशान खत्म हो जाएंगे। और आपका चेहरा एकदम चमकदार हो जाएगा और चमकने लगेगा।

VIDEO: यहाँ होता है 10 रुपए में लड़की का सौदा

ग्लोइंग स्किन के लिए फायदेमंद कपूर– हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा चमके और गलो करे। अगर आप भी खूबसूरत और चमकदार त्वचा चाहते है तो कपूर आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होगा। कपूर को पीस कर उसके पाउडर को कच्चे दूध में मिलाकर मिश्रण बना ले और रूई की मदद से इसे रोजाना सोने से पहले चेहरे पर लगाएं और 5 मिनट रख कर इसे धो लें। ऐसा करने से चेहरा ग्लो करने लगेगा।

VIDEO: लड़की को शराब के लालच ने मरवाया

मुह के छालों से राहत– बहुत से लोग मुह के छालों से बहुत ही परेशान रहतें है क्योकि ये बहुत ही दर्द भरे होतें है। अगर दवाईयों की मदद से भी छालाों से आपको राहत नहीं मिल रही है तो कपूर के माध्यम से मुह के छालों को भी दूर कर सकतें है। आप कपूर को शुद्ध देसी घी में डालकर मुँह के छालों पर लगाइए। 2 दिन में ही आपको मुह के छालों से आराम मिल जाएगा।

VIDEO: TERE NAAM 2 का ट्रेलर हुआ लांच

डैंड्रफ और बाल झड़ने की की परेशानी से छुटकारा– लडक़ा हो या लडक़ी दोनों ही डैंड्रफ और बाल झड़ने की समस्या से परेशान रहते है। बाल झड़ने के बहुत कारण हो सकतें है जैसे की धुल,धुप , और हेयर प्रोडक्ट्स में पाया जाने वाला केमिकल। कपूर को नारियल के तेल में मिलाकर गुनगुना कर लीजिये। इससे अपने सिर की नियमित रूप से मालिश करें और एक घंटे बाद बाल धो लें। आपको जल्द ही इस परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा।

VIDEO: अमिताभ के साथ PAA मूवी में तरुणी सचदेव की विमान दुर्घटना में मृत्यु

फटी एड़ियों को करेगा हील– फटी एड़ियों से परेशान हैं तो गर्म पानी में थोड़ा सा कपूर मिला लें। कुछ देर तक पैर में डालिये और फिर स्क्रब कीजिये। कुछ देर बाद पैर धो लीजिये। आपके पैर कोमल और मुलायम हो जाएंगे।

होली पर गुंझिया बना रहे हैं तो ध्यान दे इन बातो पर

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE