Home Health Beauty And Health Tips मेहंदी के इस्तेमाल से बहुत सी बीमारियों से मिलेगा छुटकारा

मेहंदी के इस्तेमाल से बहुत सी बीमारियों से मिलेगा छुटकारा

0
मेहंदी के इस्तेमाल से बहुत सी बीमारियों से मिलेगा छुटकारा
Use of henna will get rid of many diseases

Use of henna will get rid of many diseases

सबगुरु न्यूज़: मेंहदी जहां हाथों की खूबसूरती बढ़ा देती है, वहीं इससे कई स्वास्थ्य फायदे भी मिलते है। जी हां, मेंहदी लगाने से बहुत सी बीमारियां छुमंतर हो जाती है।

VIDEO: भारत की सबसे सस्ती कार मात्र 70000 Rs देखें इस वीडियो मै

माइग्रेन: हर कोई सिर दर्द जैसी समस्या से परेशान है। अगर आप भी माइग्रेन के दर्द से झुझ रहे है तो रात को सोने से पहले 200 ग्राम पानी में सौ ग्राम मेहंदी के पत्तों को कूटकर भिगों ले। फिर सुबह उठते ही इस पानी को छानकर पिएं।

VIDEO: जितनी हॉट दिखती है यह उतनी गंदी गाली दी मोदी जी को इसने

चमड़ी का रोग: अगर आपको भी कोई चर्म रोग है तो मेंहदी के पेड़ की छाल को पीसकर काढा बना लें। फिर इसको सेवन लगभग 1 महीने तक करें। इस प्रक्रिया का इस्तेमाल करते समय साबुन से परहेज रखें।

VIDEO: सलमान खान ने सुनील शेट्टी के बेटे को किया लॉन्च

गुर्दे का रोग: अगर आप भी गुर्दे के रोग से परेशान है तो आधा लीटर पानी में पचास ग्राम मेहंदी के पत्तों को पीसकर डाल दें। फिर इस पानी को उबाल लें और छानकर पिएं।

VIDEO: शूटिंग पर रेखा को किया जबरदस्ती किस

उच्च रक्तचाप: उच्चा रक्तचाप यानी हाई बीपी, यह समस्या छोटे और बड़े दोनों को परेशान करती है। इस समस्या में मेंहदी एक वरदान है। मेहंदी के पत्तों के पीसकर अपने पैरों के तलवों और हाथों पर लगाएं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE