Home Lifestyle पुरानी जींस का कुछ इस तरह से करें इस्तेमाल

पुरानी जींस का कुछ इस तरह से करें इस्तेमाल

0
पुरानी जींस का कुछ इस तरह से करें इस्तेमाल
Use some of the old jeans in this way

घर में अगर आपके वार्डरोब में पुरानी जींस का ढेर है तो इसे बेकार मत समझिए।  इस जींस को फेंके नहीं बल्कि घर पर ही रिसाइकल करें। बाज़ार से जिन चीज़ों को खरीदने के लिए आप हज़ारों रुपये खर्च देते हैं उसे अपने घर पर इस पुरानी जींस से बनाएं। आप बड़े ही स्मार्ट तरीके से पुरानी जींस का री-यूज कर सकते हैं।

पुरानी साड़ी का ऐसे करें दोबारा इस्तेमाल

* ड्रेस तैयार करें  : आप अपनी वेस्ट या पुरानी जींस से पार्टी ड्रेस या अपने बेबी के लिए भी ड्रेस बना सकते हैं।

* कुशन कवर तैयार करें : आपके पास जितनी भी पुरानी जींस हों उन सबके लेग्स खोलकर एक-दूसरे से स्टिच कर लें। इसके बाद उसे कुशन की लेंथ के बराबर एक-दूसरे के साथ सिल लें, तैयार है आपका न्यू कुशन कवर।

अगर आप टैटू बनवाने के शौकीन हैं तो आपके लिए ये बाते हैं जरूरी

* जींस बैग बनाएं : टोट्स या जींस बैग अपनी पुरानी जींस से इसे घर पर ही बनाएं। इसके हैंडल भी जींस से बनाएं या किसी पुराने बैग के हैंडल इसमें लगा लें।

* नेपकिन्स बनाएं : यूं तो आप नेपकिन्स बाजार से भी खरीद सकते हैं लेकिन किसी भी साइज का नेपकिन आप पुरानी जींस से तैयार कर सकते हैं।

* होम डेकॉर : आपके घर में ऐसे कई सामान होते हैं, जिस पर आपको एक्सपेरिमेंट ज़रूर करना चाहिए। जैसे पेन स्टैंड, डोर मैट, टेबल मैट, फ्लोर कुशन्स, पूफ्स , चेयर कवर, कोस्टर्स और ऑर्गनाइज़।

* ईयरिंग्स बनाएं
 : डेनिम जींस से आप तरह-तरह के ईयरिंग्स और नेकलेस बना सकते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE