Home Health हथेली में आने वाले अत्यधिक पसीने से है परेशान तो अपनाए यह उपाय

हथेली में आने वाले अत्यधिक पसीने से है परेशान तो अपनाए यह उपाय

0
हथेली में आने वाले अत्यधिक पसीने से है परेशान तो अपनाए यह उपाय
use this method to remove sweating from hands

use this method to remove sweating from hands

गर्मियों के मौसम में पसीना आना आम बात हैं लेकिन कई बार आपने देखा होगा की पैरो के तलवे और हथेली पर भी पसीना आने लगता हैं ज्यादा काम करने से भी हथेली पर पसीना आने लगता हैं अगर आपके साथ भी ऐसी समस्या हैं तो अपनाए यह तरीके।

दाल चावल खाने के हैं बेमिसाल फायदे, जानकर दंग रह जायेगे…

टैल्कम पाउडर– अगर हथेलियों में हल्का पसीना आता है तो पसीने वाली जगह पर आप टैल्कम पाउडर लगा सकते हैं, जोकि नमी को सोख लेता है। आप अपने बैग में पाउडर रख भी सकते हैं ताकी जरुरत पडऩे पर आप इसका उपयोग आसानी से कर सके।

तेज पत्ता – जिन लोगों को हाथों में पसीना ज्यादा आता है उन लोगों को तेज पत्ते का उपयोग करना चाहिए। इसक लिए थोड़े से तेज पत्ते लेकर पानी में बहुत अच्छी तरह से उबाल ले और उसके बाद इसे अच्छे से उबाल ले । उसके बाद इस पानी को ठंडा होने के बाद हथेलियों पर लगाये।

पॉलुशन से रहें दूर नहीं तो हो जाएंगे इस बीमारी के…

आलू– कच्चे आलू की स्लाइस काटकर हथेलियों पर मलें। ऐसा करने से आपके हाथों से पसीना कम आएगा।

बेकिंग सोडा– गर्म पानी में थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिला कर उसमें अपने पसीने वाले हाथों को डुबोएं। ऐसा केवल कुछ मिनट के लिये करें । उसके बाद आप देखेंगे कि इस घोल से हाथ निकालने के बाद कई घंटो तक हाथों में पसीना नहीं आएगा।

टमाटर का ज्यूस– अगर आपको हाथो से ज्यादा पसीना आता है तो आप रोजाना टमाटर का ज्यूस पीए । ऐसा करने से भी पसीना आना कम हो जाता है।

क्या आप भी खाना बनाने के लिए नॉन स्टिक बर्तनों का…

ग्रीन टी– अगर आपके हाथो से पसीना आता है तो आपको चाय या कॉफी छोड़ देनी चाहिए और उसकी जगह ग्रीन टी का उपयोग करना चाहिए। ग्रीन टी पीने से पसीने आने की शिकायत ना के बराबर ही हो जाती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News