Home Health Beauty And Health Tips ये आसान उपाय करेंगे तो कम होगी पेट की चर्बी

ये आसान उपाय करेंगे तो कम होगी पेट की चर्बी

0
ये आसान उपाय करेंगे तो कम होगी पेट की चर्बी

belly fat

मोटापा एक ग्लोबल समस्या बन चुकी है। इससे निजात पाने के लिए लोग कई उपाय कर रहे हैं। कोई घंटों जिम, एक्सरसाइज कर पसीना बहा रहा हे तो कई डाइट प्लान बदल कर। जिससे की आपको मोटापा से निजात मिलें, लेकिन आप जानते है कि मोटापा को भगाना का आपके खाने से क्या संबंध है। अगर आप अनियमित तरीके से खाना खाते हैं तो जितनी भी मेहनत कर लिजीए मोटापा कम नहीं होगा।

फास्टफूड का सेवन युवाओं को बना रहा हृदय रोग का शिकार

यदि कोई देर रात जागता है तो इस दौरान खाने से दूरी आपकी नींद की कमी से पड़ने वाले नकारात्मक प्रभाव को कम कर सकता है। एक शोध में यह बात सामने आई है। रात के समय कम खाने से आपकी एकाग्रता और सर्तकता पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

रोजाना तांबे के बर्तन में रखे पानी को पिने से इन…

पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय के वरिष्ठ लेखक डेविड डिंगेज के अनुसार, रात के समय जागने वाले वयस्क लगभग 500 कैलोरी की खपत करते हैं। डिंगेज के अनुसार उनके शोध से पता चला है कि देर रात जगने के बावजूद से खाने से बचने वाले लोग कई समस्याओं से दूर रह सकते हैं जिसमें तनाव प्रमुख है।

शोधकर्ताओं ने अध्ययन के दौरान 44 प्रतिभागियों को लिया जिनकी उम्र 21 से 50 साल के बीच की थी। उन्हें दिन में बहुत सारा खाना और पानी आदि दिया गया। साथ ही इस दौरान उन्हें तीन रातों में केवल चार घंटे ही सोने दिया गया।

10 दिन बाद भी पता लग सकता है मौत का सटीक…

चैथी रात को 20 प्रतिभागियों को खाना और पानी देना जारी रखा गया जबकि बाकी लोगों को रात 10 बजे के बाद केवल पानी पीने की अनुमति दी गई। साथ ही इन सभी सुबह चार बजे सोने की अनुमति दी गई।

छोटे कपड़ो में नाचती 18 साल की लड़की का HOT डांस हुआ लीक, देखें वीडियो

शोध के अनुसार देर रात उपवास रखने वाले प्रतिभागी ज्यादा स्वस्थ्य और तरोताजा नजर आए। वहीं, देर रात खाते रहने वाले सुस्त रहे और उनकी एकाग्रता पर भी नाकारात्मक असर पड़ा। इस शोध के नतीजे अमेरिका में छह से 10 जून तक आयोजित की जाने वाली एसोसिएटेड प्रोफेशनल स्लीप सोसाइटी की 29वीं वार्षिक बैठक के स्लीप-2015 में प्रस्तुत किया जाना है।

दारू पार्टी करती लड़की का हॉट डांस हुआ लीक, देखें वीडियो

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE