Home Health फेसबुक के इस्तेमाल से मिल सकती है लंबी उम्र

फेसबुक के इस्तेमाल से मिल सकती है लंबी उम्र

0
फेसबुक के इस्तेमाल से मिल सकती है लंबी उम्र
using Facebook may increase your longevity

using Facebook may increase your longevity

लॉस एंजिलिस। फेसबुक का इस्तेमाल करना आपकी लंबी उम्र के लिए मददगार हो सकता है… लेकिन ऐसा तभी होगा जब यह आपकी वास्तविक-दुनिया के सामाजिक संबंध को बनाए रखने तथा उसे बढ़ाने का कार्य करे।

ब्रेड, पिज्जा, बर्गर, पाव ने बढ़ाया बच्चों में श्वास रोग

सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले 1.2 करोड़ प्रयोगकर्ताओं पर किए गए एक नए अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ है।

ऐसी फिल्में जो बनने के बाद भी रिलीज़ ही नहीं हुई जाने इस वीडियो में

इंटरनेट की दुनिया से इतर वैज्ञानिक जिसके बारे में लंबे अरसे से जानते थे, इस शोध में उसी बात की पुष्टि की गई है जिन लोगों का मजबूत सामाजिक दायरा होता है, वे लंबी उम्र तक जीते हैं। लिहाजा यह पहली बार पता चला है कि यही बात ऑनलाइन सामाजिक दायरा रखने वालों के लिए भी मायने रखता है।

टमाटर कर सकता है कई बीमारियों का उपचार

अध्ययन के दौरान यूनीवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया सैन डिएगो में शोध के छात्र विलियम हॉब्स ने कहा कि ऑनलाइन होने वाली गतिविधि अगर ऑनलाइन से बाहर की दुनिया में होने वाली बातचीत की तरह ही संतुलित और संपूरक हो तो ऐसी बातचीत ठीक हो सकती है।

इस अभिनेत्री क़े सब क़े सामने उतरे कपड़े

इस वक्त नॉर्थईस्टर्न यूनीवर्सिटी में पोस्टडॉक्टोरल के छात्र हॉब्स ने कहा कि अगर इसका इस्तेमाल अत्यधिक किया जाए, मसलन कोई अगर लोगों से जुडऩे के नाममात्र के साक्ष्य के आधार पर ही अपना अधिक से अधिक समय ऑनलाइन बिताए तो इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

हल्के में न लेवें गर्मियों मे होने वाली बीमारियों को

यूसी सैन डिएगो में प्रोफेसर जेम्स फाउलर ने कहा कि खुशी की बात यह है कि फेसबुक के अमूमन सभी प्रयोगकर्ता इसका संतुलित इस्तेमाल करते पाए गए और इससे खतरा भी कम दिखा। यह अध्ययन ‘पीएनएनएसÓ पत्रिका में प्रकाशित हुआ था।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE