Home Headlines अखिलेश यादव करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार, युवाओं को मिलेगी तरजीह

अखिलेश यादव करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार, युवाओं को मिलेगी तरजीह

0
अखिलेश यादव करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार, युवाओं को मिलेगी तरजीह
Uttar Pradesh chief minister Akhilesh Yadav to expand Cabinet, RLD to get bearth
Uttar Pradesh chief minister  Akhilesh Yadav to expand Cabinet, RLD to get bearth
Uttar Pradesh chief minister Akhilesh Yadav to expand Cabinet, RLD to get bearth

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हुये राज्यसभा व विधान परिषद चुनाव की जीत ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का हौसला बढ़ाया है।

मुख्यमंत्री अब मंत्रिमंडल विस्तार का खाका तैयार करने में जुटे हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो मंत्रिमंडल में युवा चेहरों को तरजीह मिलेगी।

समाजवदी पार्टी (सपा) के सूत्रों की माने तो कैबिनेट में कुछ नए युवा चेहरों को लाने की तैयारी है। मथुरा कांड पर पार्टी व सरकार का मजबूती से बचाव करने वाले समाज कल्याण मंत्री राम गोबिंद चैधरी का कद बढाया जा सकता है।

इसके अलावा कुछ मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है। कुछ मंत्रियों को अहम विभाग देकर उनका कद बढ़ाया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को राज्यपाल रामनाईक से मिलने राजभवन गये थे। बताया जा रहा है कि वहां संभावित मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हुई।

मंत्रिमंडल विस्तार में नियमों के मुताबिक तीन नए मंत्री शामिल हो सकते हैं। बेहतर प्रदर्शन न कर पाने वाले कुछ मंत्रियों की छुट्टी भी की जा सकती है। ऐसे मंत्रियों को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन के काम में लगाया जा सकता है।

पिछले दिनों विधान परिषद सदस्य बने सुनील साजन व आनंद भदौरिया को जगह मिल सकती है। इसके अलावा एमएलसी आशु मलिक भी दावेदार बताए जा रहे हैं। कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह व महबूब अली का कद और छोटा किये जाने की सम्भावना है।

सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री अब अपने पास विभागों का बोझ कुछ कम करेंगे। विधानसभा चुनाव अगले साल के शुरुआती महीनों में ही होना है। ऐसे में अब सरकार के लिए लगभग छह महीने से ज्यादा वक्त नहीं है।