Home Headlines अखिलेश-डिम्पल के आगे बौने हुए मुलायम, राहुल-प्रियंका को मिली जगह

अखिलेश-डिम्पल के आगे बौने हुए मुलायम, राहुल-प्रियंका को मिली जगह

0
अखिलेश-डिम्पल के आगे बौने हुए मुलायम, राहुल-प्रियंका को मिली जगह

priiius

लखनऊ। विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबन्धन होने बाद नारों में बदलाव के साथ प्रचार में भी इसका असर देखने को मिल रहा है।

अखिलेश यादव जहां लगातार जनसभाओं के जरिए पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांग रहे हैं, वहीं सपा के प्रचार वाहनों में कांग्रेसी रंग भी दिखने लगा है।

सियासी महासमर को जीतने के लिए प्रचार वाहनों पर लगे नए पोस्टरों में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ-साथ उनकी पत्नी और सांसद डिंपल यादव की भी तस्वीर लगाई गई है। इसके साथ ही गठबन्धन के बाद सपा के पोस्टरों में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को भी जगह दी गई है।

उम्मीद की साइकिल के साथ कांग्रेस के चुनाव चिन्ह हाथ के पंजे को भी स्थान मिला है। इसके अलावा इसे एकता और विश्वास की शक्ति बताया गया है। खास बात है सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की तस्वीर भी इनमें शामिल है।

हालांकि अखिलेश और डिम्पल की तुलना में यह बेहद छोटी है और कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बराबर लगाई गई है। स्टार प्रचारकों की लिस्ट की तरह ही शिवपाल यादव यहां से भी गायब हैं और किसी अन्य नेता को भी इसमें जगह नहीं मिली है।

अखिलेश के विकास रथ में भी शिवपाल को जगह नहीं मिली थी, जबकि मुलायम सिंह यादव की बड़ी तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था। इसके साथ ही उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही दोनों पार्टियां अपना संयुक्त प्रचार अभियान भी घोषित कर देंगी।

कहा जा रहा है कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव प्रदेश में करीब 14 संयुक्त रैलियां करेंगे। वहीं बुधवार को भी अखिलेश यादव की लखीमपुर खीरी में आयोजित जनसभा में कांग्रेस के स्थानीय नेता भी मंच पर मौजूद थे। माना जा रहा है कि ऐसे ही राहुल की सभा में भी सपा के नेता शामिल हो सकते हैं।