Home Breaking अलीगंज में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 25

अलीगंज में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 25

0
अलीगंज में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 25
uttar pradesh : Hooch toll 25, dozan have been hospitalised
uttar pradesh : Hooch toll 25, dozan have been hospitalised
uttar pradesh : Hooch toll 25, dozan have been hospitalised

एटा। अलीगंज के कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार की रात से कहर डाल रही विषाक्त शराब के सेवन से मरनेवालों की संख्या 25 तक पहुंच गई है। इनमें से 21 मृतकों की जिलाधिकारी एटा द्वारा पुष्टि की गई है। वहीं विषाक्त शराब पीने वालों 2 लोगों की मौत फर्रूखाबाद जिले में हुई है, जिसकी पुष्टि कायमगंज के उपजिलाधिकारी द्वारा की गई है।

ग्रामीणों द्वारा अभी भी तीन दर्जन से अधिक बीमारों का उपचार किए जाने तथा इनमें कई गंभीर होने की सूचना से मृतकों की संख्या अभी और भी बढ़ने की संभावना जताई जा रही हैं। वहीं एटा जिला चिकित्सालय से रविवार को भी 5 लोगों को सैफई रैफर किया गया है।

जिलाधिकारी अजय यादव ने बताया है कि उनके पास अब तक 21 मृतकों की सूची आ चुकी है। इसके बावजूद वह तहसीलदार व हलका में तैनात लेखपालों से मृतकों व शराब सेवन से बीमार पड़े लोगों की जांच करा रहे हैं।

दूसरी ओर फरूखाबाद जिले के कायमगंज तहसील के उपजिलाधिकारी अजीत कुमार ने बताया है कि उनके क्षेत्र के मेरापुर थानाक्षेत्र के गांव देवरा मैसोना में भी दो लोग अलीगंज की शराव के सेवन से मरे हैं। एसडीएम के अनुसार ये मृतक भी एटा जिले के रतनपुर से शाराब माफिया श्रीपाल द्वारा बेची गई शराब पीकर आए थे।

अपने निर्वाचन क्षेत्र में हुई इस घटना के बाद अलीगंज पहुंचे भाजपा के फरूखाबाद के सांसद मुकेश राजपूत ने आरोप लगाया है कि अलीगंज की यह घटना यहां के मौजूदा सपा विधायक के शराब माफिया के संरक्षण का परिणाम है।

यह घटना बताती है कि जिले में शासन नाम की चीज नहीं रही है। अलीगंज में तालिबानी राज्य है तथा यहां के अधिकारी सत्तापक्ष के विधायक के सामने बौने नजर आते हैं।

वहीं अलीगंज पहुंचे भाजपा के जिलाध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ ने आरोप लगाया है कि अलीगंज कोतवाली से महज 200 मीटर दूर स्थित दुकान से लम्बे समय से अवैध शराब का बिकना स्वयं बताता है कि इस अवैध व्यापार में पुलिसकर्मी व सत्तारूढ दल के नेता इस कारोबार में किस हद तक संलिप्त थे।

भाजपा अध्यक्ष का कहना था कि ग्रामीणों ने बताया है कि यहीं पर सब्जी की मण्डी लगती है। जिसमें आए लोग व बिक्रेता शाम को सैकड़ों की तादात में यहां से शराब ले जाते हैं। अगर उस दिन बारिश न होती तो मरनेवालों की संख्या 200 के लगभग पहुंची होती।

ग्रामीणों की मानें तो आरोपी श्रीपाल द्वारा अलीगंज कोतवाली पुलिस को 20 हजार रूपए प्रतिमाह दिए जाते थे तथा इन्हें लेकर पुलिसकर्मी ही उसकी कच्ची शराब बिकवाते थे।

शराब से मृत हुए लोग-

मुहल्ला बालकिशन, अलीगंज

1. रामौतार उर्फ वीरे पुत्र गोविन्दराम (49) निवासी मो0 बालकिशन लुहारी दरवाजा
2. अतीक पुत्र सद्दीक(28)
3. रामेश उर्फ राजेश पुत्र पुत्तूलाल(35)
4. अरविन्द पुत्र रामदयाल (50)
5. चीनी उर्फ सुनील पुत्र रघुनाथ(30)
6. गुड्डू पुत्र राजाराम(35)
7. रजेश पुत्र अमरसिंह(35)
8. विपिन पुत्र रामप्रकाश
9. राजा पुत्र मुहम्मद रशीद

गढिया भरापुरा

10. नेत्रपाल पुत्र रामरतन(38)
11. सर्वेश पुत्र सूरजपाल(25)
12. उमाशंकर पुत्र राधेश्याम(55)
13. जमादार पुत्र लालमन (35)

हरीसिंहपुर

14. चरनसिंह पुत्र अतरसिंह (37)

दाऊदगंज

15. सोवरन पुत्र भोला सिंह(40)
16. रामसिंह पुत्र कामताप्रसाद(50)
17. धर्मपाल पुत्र चतुरी (49)
18. महीपाल पुत्र लालताप्रसाद(47)

मोहल्ला काजी

19. प्रमोद यादव पुत्र जगदीश यादव(35)
20. राशिद पुत्र शफीक

नगला बंजारा

21. गिल्लू पुत्र दल्ला

देवरा मैसोना(थाना मेरापुर फरूखाबाद)

22. नन्हेंलाल पुत्र गुरूदयाल(65)
23. श्यामसिंह पुत्र कन्हईलाल (35)

मृतकों में राजा का नाम के व्यक्ति के बारे में बताया गया है कि यह मूलतः कासगंज का रहनेवाला है तथा वर्तमान में लुहारी दरवाजा रहकर कबाड़ी मजदूर का काम करता है।

इनकी गई आंख की रोशनी

कल्लू पुत्र मजीद, विजय पुत्र रामसेवक, नसीर पुत्र रशीद, किशनलाल पुत्र रामभरोसे।

कुछ संभावित बीमार

मुकेश पुत्र यादराम, राधेश्याम पुत्र काशीराम, जमादार, संतराम, देवेन्द्र, सरमन, लक्ष्मण, मोहन, इतवारी, रवीन्द्र।

रविवार को रैफर किए गए पीडित

30 वर्षीय राजकुमार पुत्र भजनलाल, 30 वर्षीय प्रदीप पुत्र रघुनाथ निवासीगण लुहारी दरवाजा। 30 वर्षीय विनोद पुत्र रामसेवक निवासी दाऊदगंज, 35 वर्षीय सपला पुत्र गंगाप्रसाद निवासी कांशीराम आवास कालोनी, 38 वर्षीय सुधीर पुत्र नैकसे निवासी दाऊदगंज।