Home Uttrakhand Dehradun छत्तीसगढ़ और झारखंड की तरह उत्तराखण्ड को खुशहाल बनाऊंगा : मोदी

छत्तीसगढ़ और झारखंड की तरह उत्तराखण्ड को खुशहाल बनाऊंगा : मोदी

0
छत्तीसगढ़ और झारखंड की तरह उत्तराखण्ड को खुशहाल बनाऊंगा : मोदी

pm modi rally in Pithoragarhपिथौरागढ़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिथौरागढ़ को वीरों की भू​मि बताते हुए कहा कि केन्द्र सरकार उत्तराखण्ड और फौजियों के हित के लिए लिए दृढ़ संकल्पित है।

रविवार को पिथौरागढ़ के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देवभूमि वीरों की जगह है। यहां आकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि अटल के बनाए तीनों राज्यों में सबसे पीछे उत्तराखण्ड है।

छत्तीसगढ़ और झारखंड विकास की ऊंचाइयों पर पहुंच गया, लेकिन उत्तराखंड नीचे जा रहा है। इसलिए उत्तराखंड को भी खुशहाल बनाना चाह रहे हैं। पीएम ने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार राज्य के विकास को पूरी तरह से गर्त में धकेल दिया है। चारों तरफ लूट मची हुई है। कानून का कोई रखवाला नहीं है। ऐसे में जनता इस राज्य में कैसे रह सकती है।

पीएम ने सीएम पर प्रहार करते हुए कहा कि जब प्रदेश के मुखिया ही अपने घर पिथौरागढ़ से पलायन कर गए तो आम लोगों का हाल क्या होगा। सीएम को इस पलायन के बारे में लोगों को बताना चाहिए। मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार सत्ता में आते ही फौजियों के लिए ओआरओपी लागू किया। देश की आन, बान और शान से भाजपा सरकार कोई समझौता नहीं करती है।

कांग्रेस सरकार ने वन रैंक वन पेंशन को 40 साल तक लटकाया था लेकिन भाजपा सरकार में आते ही वन रैंक वन पेंशन लागू किया। इतना ही नहीं कुल साढ़े 12 हजार करोड़ रुपए में से 6 हजार करोड़ रुपए दे दिए और सातवें वेतनमान को फौजियों को वन रैंक वन पेंशन की तरह लागू किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि छोटी रैंक का फौजी सेवानिवृत्त के बाद उनकी बेटी की शादी के लिए तीन गुना राशि कांग्रेस सरकार से ज्यादा बढ़ाई है। उनकी माताओं और बहनों के हित में सरकार कार्य कर रही है। वहीं कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाकर सेना का अपमान करने का कार्य किया है।

मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि बहुत ही सभाएं देखी हैं, लेकिन छह मंजिला सभा उन्होंने पहली बार देखी है। दरअसल, पिथौरागढ़ में जहां पर पीएम मोदी की यह सभा हो रही थी, वहां पर लोग छह मंजिला घरों पर लोग चढ़कर पीएम मोदी का संबोधन सुन रहे थे। इसीलिए पीएम मोदी ने 6 मंजिला सभा वाली बात कही।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड आंदोलन के समय माताओं, बहनों पर सपा ने अत्याचार किया और आज कांग्रेस समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर सत्ता में बने रहना चाहती है। जनता अब इनके बहकावे में नहीं आने वाली है। मोदी ने कहा कि पर्यटन और पर्यावरण की दृष्टि से उत्तराखंड सबसे बेहतर है। प्रदेश में पूरी बॉलीवुड को लाया जाएगा।

यहां का पौध, पर्यटन और पानी से राज्य की तस्वीर बदलेगी। पीएम ने कहा सबके साथ, सबका विकास करना होगा। जिसको-जिसको मौका मिला उसने गरीबों को खूब लूटा। मौका नहीं गंवाया चाहे जैसे भी सत्ता मिल जाए। ‘मैं गरीबों के लिए सब कुछ झेलने के लिए तैयार हूं। ‘मैं आपसे वादा करता हूं।’ ‘मैं ना चैन से बैठूंगा और ना चैन से बैठने दूंगा।’ आपने मुझे केन्द्र में बिठाया है और इस अपनी जिम्मेदारी को निभाऊंगा।

पीएम ने कहा कि पहाड़ों से पलायन को रोकने के लिए केन्द्र सरकार रेल नेटवर्क को लाना चाहती है। टूरिज्म सहित अन्य रोजगार को बढ़ावा देकर पलायन जैसी गंभीर समस्या को रोकना केन्द्र का मकसद है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में हर कोई आना चाहता है। इसलिए यहां का विकास जरूरी है।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का कांग्रेस ने सबूत मांगा। कांग्रेस ने फौजियों का मजाक उड़ाया है। कांग्रेस ने ओआरपी को लटकाया है। हमारी सरकार ने जवानों को ओआरओपी दिया। 12 हजार करोड से ज्यादा की रकम दी।

श्रीनगर जनसभा में पूर्व सीएम बीसी खंडूरी, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत,प्रवक्ता अनिल बलूनी भी मौजूद रहे। श्रीनगर विधानसभा से धन सिंह रावत सहित भाजपा के गढ़वाल से नौ प्रत्याशी मौजूद रहे।